skin care tips beauty brightning glowing face use this thing look like ice

आपने बर्फ जैसी दिखने वाली ताड गोला के बारे में तो सुना होगा. यह सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना गया है. यही नहीं इसका इस्तेमाल कर आप चेहरे को खूबसूरत बना सकते हैं. अगर आप भी चेहरे पर होने वाले पिंपल्स और दाग धब्बे से परेशान हो गए हैं, तो इस नेचुरल चीज का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह आपके चेहरे को नेचुरल ग्लो देने में काफी मदद करेगी.

आइस एप्पल का इस्तेमाल 

ताड़गोला, जिसे आइस एप्पल भी कहा जाता है. यह न केवल शरीर को ठंडक पहुंचाता है बल्कि त्वचा के लिए भी काफी फायदेमंद है. आइए जानते हैं कि ताड़गोला आपकी त्वचा के लिए कैसे फायदेमंद हो सकता है.

चेहरे के लिए ताड़गोला के फायदे

ताड़गोला में पानी की मात्रा अधिक होती है, जिससे यह त्वचा को हाइड्रेट रखने में काफी मदद करता है. ताड़गोला में मौजूद विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट त्वचा को मुक्त कणों से बचाता है और इसे चमकदार बनाता है. ताड़गोला में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं, जो त्वचा के सूजन को कम करने में मदद करते हैं. यही नहीं यह एक्जिमा और सोरायसिस जैसी त्वचा की समस्याओं से राहत दिला सकता है.

ऐसे करें ताड़गोला का इस्तेमाल

आप ताड़गोला का कई तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं. इसका फेस पैक बनाने के लिए ताड़गोले का गूदा, दही और शहद मिलाकर एक फेस पैक बनाएं और इसे 15 से 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं. इससे स्किन मुलायम और चमकदार बनेगी.

ताड़गोले से बना स्क्रब

ताड़गोले से स्क्रब बनाने के लिए इसके गूदे को चीनी के साथ मिलाकर एक पेस्ट बनाएं और इसे चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें. यह डेड स्किन सेल्स को हटाता है और त्वचा को एक्सफोलिएट करता है.

चेहरे को बनाएं खूबसूरत और चमकदार

ताड़गोला स्किन के लिए एक नेचुरल चीज है, जिसकी मदद से आप अपने चेहरे को खूबसूरत और चमकदार बना सकते हैं. ताड़गोला आपकी स्किन को ठंडा रखने में भी काफी मदद करता है. हर किसी की स्किन अलग-अलग होती है. ऐसे में कुछ लोगों की स्किन पर यह सूट होता है, तो वहीं कुछ की स्किन पर नहीं होता है. 

पैच टेस्ट जरूर करें

इसलिए इसका इस्तेमाल करने से पहले पैच टेस्ट जरूर करें. अगर इससे कोई एलर्जी होती है, तो डॉक्टर की सलाह लें. आप इस फल का सेवन भी कर सकते हैं इससे आपका पाचन तंत्र मजबूत रहेगा, इम्यूनिटी स्ट्रांग बनेगी, ब्लड प्रेशर कंट्रोल रहेगा और आंखों संबंधित समस्याओं से निजात मिलेगी. 

यह भी पढ़ें: Skin Care Tips: स्ट्रेच मार्क्स से मिल जाएगा हमेशा के लिए छुटकारा, घर पर बनी इस क्रीम का करें इस्तेमाल

Read More at www.abplive.com