Masik Rashifal August 2024 Shani dev shani vakri 2024 Angry on Singh rashi makar and kumbh rashi

Shani Dev: शनि देव का क्रोध सभी जानते हैं. भगवान शिव भी उनकी दृष्टि से नहीं बच पाए थे. कहते हैं शनि ही एक मात्र देवता हैं जिनकी नजर से कोई नहीं बच सकता है, फिर चाहें वो भगवान, इसांन या प्रेत आत्माएं ही क्यों न हों. इसीलिए शनि (Shani Maharaj) के गुस्से से सभी खौफ खाते हैं और बचने के उपाय करते हैं.

अगस्त 2024 का महीना कुछ दिनों बाद ही आरंभ होने जा रहा है. शनि (Shani Dev) की कुछ राशियों पर विशेष दृष्टि है, ये राशियां कौन- कौन सी हैं, आइए जानते हैं मासिक राशिफल (Masik Rashifal)–

सिंह राशि (Singh Rashi, Masik Rashifal August 2024)

अगस्त (August) के महीने में आपको विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है, क्योकि शनि (Shani Dev) पाप ग्रह राहु के साथ 2-12 का संबंध बना रहे हैं.जिस कारण परिवार में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं. जीवनसाथी से भी मतभेद और दूरी बनने के योग बन सकते हैं.

शनि (Shani) यहां आपको मानसिक तनाव और भ्रम जैसी स्थितियों का निर्माण कर रहे हैं. जिस सही फैसले लेने में कुछ दिक्कत आ सकती है. 21 अगस्त के बाद कुछ स्थितियां बदलेंगी.

बुध और शुक्र से लक्ष्मीनारायण योग (Laxminarayan Yog) बन रहा है, जिससे कई तरह की परेशानियों पर विजय प्राप्त करने में सफल रहेंगे. इस दौरान आय में वृद्धि हो सकती है.

बैंक लोन और मंथली ईएमआई को कम हो सकती हैं. किसी से भी अपशब्द न बोलें नहीं तो शनि देव कठोर दंड दे सकते हैं.

मकर राशि (Makar Rashi, Masik Rashifal August 2024)

शनि देव (Shani Dev) आपके छछे भाव व दशम भाव से नवम-पंचम राजयोग बना रहे हैं. लेकिन इस राजयोग का लाभ लठाने के लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा.

अगस्त के महीने में राहु (Rahu) का पंचम दृष्टि भी पड़ रही है, अगर आप अपने पार्टनर को धोखा देते हैं और अपमान करते हैं तो शनि दंड देने में तनिक भी देर नहीं करेंगे.

वहीं शनि (Saturn) की सातवीं दृष्टि भी आप पर है, इसलिए जीवनसाथी और बिजनेस पार्टनर से सही तरह से पेश आना है. नहीं तो बनती बात भी बिगड़ सकती है. 

कुंभ राशि (Kumbh Rashi, Masik Rashifal August 2024)

शनि (Shani Dev) आपकी ही राशि में गोचर कर रहे हैं. अगस्त 2024 का महीना आपके लिए विशेष है. शनि (Shani) आपके षष्ठ भाव से षडाष्टक दोष बनाकर बैठे हैं, इसलिए क्रोध करने से बचें नहीं तो बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं.

अगस्त (August 2024) में धन संबंधी परेशानियां खड़ी हो सकती हैं. लव पार्टनर का साथ मिलेगा और लाइफ में रोमांस की कमी नहीं रहेगी. जॉब करने वालों को अपने कामों को समय पर पूरा करने में दिक्कत आ सकती है.

अपने सहयोगियों का ध्यान रखें नहीं तो शनि (Saturn) नाराज होकर काम बिगाड़ सकते हैं. गलत लोगों की संगत को तुरंत छोड़ दें नहीं तो शनि माफ नहीं करेंगे. दूसरों का आदर और सम्मान करें. जो लोग राजनीति व प्रशासन से जुड़े हैं वे कमजोर लोगों की सहायता करें, इससे शनि महाराज प्रसन्न होंगे और अच्छे परिणाम देंगे.

यह भी पढ़ें- Kala Jadu: काला जादू करने वाले ऐसा क्या करते हैं जिससे लोग खाते हैं खौफ

Read More at www.abplive.com