August 2024 Grah Gochar big movement of planets in leo know sun venus mercury transit trigrahi yoga

August 2024 Grah Gochar: अगस्त का महीना जल्द ही शुरु होने वाला है. अगस्त के महीने में कई बड़े ग्रह गोचर होंगे. इस माह में सूर्य, बुध, शुक्र और मंगल का राशि परिवर्तन होने जा रहा है. जिसका असर सभी 12 राशियों पर दिखाई देगा.

सिंह राशि में त्रिग्रही योग (Trigrahi Yog In Leo)

सिंह राशि में अगस्त के महीने में बड़ी हलचल होने वाली है. अगस्त के महीने में सिंह राशि में सूर्य, बुध और शुक्र त्रिग्रही योग का निर्माण हो रहा है. 16 अगस्त से 22 अगस्त तक सिंह राशि में इस योग का निर्माण होगा.

सूर्य गोचर (Sun Transit)
सूर्य कर्क राशि से सिंह राशि में 16 अगस्त को प्रवेश करेंगे. सूर्य यह गोचर 16 अगस्त, 2024 शुक्रवार को शाम 7.53 मिनट पर होगा.
सूर्य एक राशि में लगभग 30 दिनों तक रहते हैं. सूर्य का गोचर संक्रांति के नाम से भी जाना जाता है.

मंगल गोचर (Mars Transit)
मंगल वृषभ राशि से मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे. मंगल का गोचर अगस्त माह में 26 अगस्त, 2024 सोमवार के दिन होगा. इस दिन दोपहर 3.40 मिनट पर मंगल का गोचर होगा.

बुध गोचर (Mercury Transit)
बुध इस समय सिंह राशि में विराजमान है. 5 अगस्त 2024, सोमवार को 10.25 मिनट पर बुध सिंह राशि में वक्री हो जाएंगे. ग्रहों के राजकुमार बुध 22 अगस्त को सिंह राशि से वापस कर्क राशि में प्रवेश करेंगे. इसके बाद 29 अगस्त, 2024 को बुध मार्गी होंगे, इस दौरान बुध कुल 24 दिनों के लिए वक्री गति से चलेंगे.

शुक्र गोचर (Venus Transit)
भोग, विलास के कारक शुक्र सिंह राशि से कन्या राशि में अगस्त के महीने में अपना राशि परिवर्तन करेंगे.  शुक्र कन्या राशि में 25 अगस्त, रविवार को रात 01.24 मिनट पर प्रवेश करेंगे. शुक्र हर राशि में लगभग 25 दिन तक विराजमान रहते हैं.

साल 2024 अगस्त माह में सिंह राशि में ग्रहों की बड़ी हलचल देखने को मिलेगी. सिंह राशि वालों के लिए अगस्त का महीना मिश्रित फल लेकर आएगा. इस दौरान आपको शुभ और अशुभ दोनों तरह के परिणाम देखने को मिल सकते हैं. सिंह राशि वालों के जीवन में कई भौतिक सुख-सुविधा आएंगे.

Numerology Monthly Horoscope August 2024: अगस्त का महीना इन बर्थ डेट वालों के लिए लकी

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Read More at www.abplive.com