BSNL के इस सस्ते प्लान ने निजी कंपनियों की उड़ाई ‘नींद’, 35 दिन तक रिचार्ज की टेंशन खत्म

BSNL Cheapest Recharge Plan- India TV Hindi

Image Source : FILE
BSNL Cheapest Recharge Plan

निजी टेलीकॉम कंपनियां Airtel, Jio और Vi ने अपने रिचार्ज प्लान महंगे कर दिए हैं। जुलाई की शुरुआत से इन कंपनियों की मोबाइल टैरिफ बढ़कर 11 से 27 प्रतिशत तक हो गई है। हालांकि, इस दौरान सरकारी कंपनी BSNL ने अपने प्लान में कोई बढ़ौती नहीं की है। सरकारी कंपनी अभी भी यूजर्स को बेहद सस्ते में लंबी वैलिडिटी वाले रिचार्ज प्लान ऑफर कर रही है। BSNL का एक ऐसा ही सस्ता रिचार्ज प्लान है, जिसमें यूजर्स को 35 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है।

BSNL का सस्ता प्लान

भारत संचार निगम लिमिटेड का यह रिचार्ज प्लान 107 रुपये में आता है। इस मोबाइल प्लान में यूजर्स को एक महीने से ज्यादा यानी 35 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान में यूजर्स को पूरे देश में किसी भी नेटवर्क पर 200 मिनट तक फ्री वॉइस कॉलिंग ऑफर की जाती है। इसके अलावा यूजर्स को 3GB डेटा का भी लाभ मिलता है, जिसके लिए कोई डेली लिमिट सेट नहीं की गई है।

हालांकि, इस सस्ते प्लान में कंपनी यूजर्स को फ्री SMS ऑफर नहीं करती है। भारत संचार निगम लिमिटेड अभी देश के कुछ सर्किल में 4G सर्विस ऑफर कर रही है। अगले महीने पूरे देश में कंपनी 4G सेवा शुरू कर सकती है।

निजी कंपनियों के प्लान

Jio के सबसे सस्ते प्लान की बात करें तो यह 189 रुपये में आता है। इस प्लान में यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसके अलावा प्लान में कुल 2GB डेटा और 300 फ्री SMS का भी लाभ मिलेगा। जियो का यह प्लान अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग के साथ आता है।

Airtel का वैल्यू प्लान 199 रुपये में आता है। इसमें यूजर्स को 28 दिन की वैलिडिटी 2GB डेटा और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग ऑफर की जाती है। हालांकि, एयरटेल अपने इस प्लान में डेली 100 फ्री SMS ऑफर कर रहा है।

Vi का भी प्लान 199 रुपये में आता है, जिसमें अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग ऑफर किया जा रहा है। यह प्लान भी 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है और इसमें 2GB डेटा मिलेगा। साथ ही, 300 फ्री SMS ऑफर का लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें – Flipkart पर आ रही GOAT Sale, 80 प्रतिशत डिस्काउंट में मिलेंगे AC और TV

Read More at www.indiatv.in