Samsung Galaxy Watch 7 Ultra Launched Price Starting 299 USD Advanced Health Features Specifications Availability Details

Samsung Galaxy Watch 7 और Galaxy Watch Ultra को बुधवार को पेरिस में हुए Galaxy Unpacked इवेंट में पेश किया गया। टेक दिग्गज ने पिछले साल के Classic वेरिएंट को हटाते हुए Galaxy Watch सीरीज में पहला Ultra मॉडल पेश किया है। जबकि बेस गैलेक्सी वॉच 7 में 40mm और 44mm डायल ऑप्शन मिलेंगे, वॉच अल्ट्रा सिंगल 47mm डायल में उपलब्ध होगी। दोनों स्मार्टवॉच LTE और ब्लूटूथ 5.3 कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेंगी। कंपनी ने कहा कि अल्ट्रा मॉडल एक परफॉर्मेंस-फोकस्ड स्मार्टवॉच है।
 

Samsung Galaxy Watch 7, Watch Ultra Price, Availability

Samsung Galaxy Watch 7 की कीमत 299 डॉलर (लगभग 25,000 रुपये) से शुरू होती है। दूसरी ओर, Samsung Galaxy Watch Ultra $649 (लगभग 54,200 रुपये) की कीमत पर उपलब्ध होगी। दोनों मॉडल बुधवार, 10 जुलाई से चुनिंदा बाजारों में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हैं और 24 जुलाई से इनकी सेल शुरू होगी। 40mm Galaxy Watch 7 क्रीम और हरे रंग के ऑप्शन में उपलब्ध होगी, जबकि 44mm वेरिएंट को हरे और सिल्वर रंग के ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। Galaxy Watch Ultra टाइटेनियम ग्रे, टाइटेनियम सिल्वर और टाइटेनियम व्हाइट रंग के ऑप्शन में उपलब्ध होगी।
 

Samsung Galaxy Watch 7 Specifications and Features

सैमसंग गैलेक्सी वॉच 7 दो डायल साइज में उपलब्ध है। 40mm डायल 40.4×40.4×9.7mm माप के साथ आता है और इसका वजन 28.8 ग्राम है। दूसरी ओर, 44mm डायल का माप 44.4×44.4×9.7mm है और वजन 33.8 ग्राम है। जहां छोटे डायल में 1.3 इंच (432×432 पिक्सल) डिस्प्ले है, वहीं बड़े डायल में 1.5 इंच (480×480 पिक्सल) डिस्प्ले है। दोनों ही सुपर AMOLED ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले हैं।

Samsung का बेस मॉडल 3nm Exynos W1000 प्रोसेसर के साथ आता है, जिसके साथ 2GB रैम और 32GB इनबिल्ट स्टोरेज को जोड़ा गया है। यह पहली बार है जब सैमसंग ने गैलेक्सी वॉच लाइनअप में 3nm प्रोसेसर का उपयोग किया है। ये डिवाइस Google के Wear OS-बेस्ड One UI 6 Watch पर चलते हैं। 40mm वेरिएंट में 300mAh की बैटरी है जबकि 44mm वेरिएंट में 425mAh की बैटरी है। दोनों WPC-बेस्ड वायरलेस फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करते हैं।

स्मार्टवॉच हार्ट रेट, ऑक्सीजन और स्लीप मॉनिटरिंग जैसे फिटनेस ट्रैकर के साथ आती है। डिवाइस में कुछ नए फीचर्स भी मिलते हैं जैसे वर्कआउट रूटीन जो यूजर्स को विभिन्न वर्कआउट और रेस को कंबाइन करने देता है।

इसके अलावा, Samsung Galaxy Watch 7 में स्लीप एनालिसिस के लिए AI एल्गोरिदम भी शामिल है। यह नोवो एफडीए-अधिकृत स्लीप एपनिया ट्रैकिंग, असामान्य रूप से उच्च या निम्न हार्ट रेट के लिए रियलटाइम अलर्ट, एट्रियल फाइब्रिलेशन मॉनिटरिंग सहित कई अन्य फीचर्स से लैस आती है। सैमसंग का दावा है कि स्मार्टवॉच यूजर्स को इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम (ECG) और ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग भी प्रदान कर सकती है।
 

Samsung Galaxy Watch Ultra Specifications and Features

Samsung Galaxy Watch Ultra सिंगल 47mm डायल में उपलब्ध है, जिसका माप 47.1×47.4×12.1mm और वजन 60.5 ग्राम है। यह टाइटेनियम-ग्रेड फ्रेम के साथ आती है और इसमें 1.5-इंच (480×480 पिक्सल) सुपर AMOLED ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले मिलता है, जिसकी अधिकतम ब्राइटनेस 3,000 nits है। मॉडल में Watch 7 के समान प्रोसेसर, स्टोरेज और ऑपरेटिंग सिस्टम मिलता है। यह 10ATM वाटर रेजिस्टेंस भी प्रदान करता है।

इसमें 590mAh की बैटरी है और यह WPC-आधारित वायरलेस फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। कंपनी का दावा है कि गैलेक्सी वॉच लाइनअप में इसकी बैटरी लाइफ सबसे लंबी है, जो पावर-सेविंग मोड में 100 घंटे तक और एक्सरसाइज पावर-सेविंग मोड में 48 घंटे तक की बैटरी लाइफ देती है।

हेल्थ और फिटनेस ट्रैकर्स की बात करें तो, यह Galaxy Watch 7 के सभी फीचर्स प्रदान करती है। इसके अलावा, गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा एक नए मल्टी-स्पोर्ट्स टाइल के साथ आती है, जो यूजर्स को मल्टी-कोर्स वर्कआउट को ट्रैक करने में सक्षम बनाता है। मैक्सिमम साइकिलिंग पावर को मापने के लिए एक फंक्शनल थ्रेसहोल्ड पावर (FTP) फीचर भी जोड़ा गया है।

AI-पावर्ड डिवाइस यूजर्स को ऑप्टिमल इंटेन्सिटी पर काम करने में मदद करने के लिए पर्सनलाइज्ड हार्ट रेट जोन भी दिखाता है। इसके अलावा, Galaxy Watch 7 Ultra में तुरंत वर्कआउट शुरू करने और कंट्रोल करने के लिए एक क्विक बटन भी मिलता है। इसके अलावा, इसमें एक आपातकालीन सायरन और एक नाइट मोड की भी सुविधा है।

Read More at hindi.gadgets360.com