दिवंगत कैप्टन की पत्नी की तस्वीर पर गंदे-गंदे कमेंट, महिला आयोग सख्त

Captain Anshuman Singhs Wife: कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी के खिलाफ अश्लील टिप्पणी करने का मामला लगातार तूल पकड़ रहा है। अब महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस से जल्द से जल्द आरोपी को गिरफ्तार करने और कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने छह जुलाई को रक्षा अलंकरण समारोह में कैप्टन अंशुमान सिंह को मरणोपरांत कीर्ति चक्र से सम्मानित किया था। दिल्ली के रहने वाले एक युवक ने उनकी पत्नी के खिलाफ सोशल मीडिया पर भद्दी शब्दावली का प्रयोग किया था। जिसके बाद अब महिला आयोग ने कड़ी कार्रवाई की मांग की है। महिला आयोग के अनुसार शहीद अफसर की पत्नी पर इस तरह का कमेंट बेहद गंभीर है।

3 साल या इससे कड़ी सजा का है प्रावधान

राष्ट्रीय महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को इस बाबत एक लेटर भी लिखा है। जिसके नीच गंदे कमेंट वाले स्क्रीन शॉट भी अटैच किए गए हैं। इन दरिंदों के कमेंट इतने गंदे हैं कि आपको हम दिखा भी नहीं सकते। ऐसे कमेंट पढ़कर हर कोई शर्मसार हो जाएगा। जिसमें कानूनी प्रावधानों का जिक्र किया गया है। इनमें भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा 79 का जिक्र है। वहीं, आईटी एक्ट की धारा 67 का भी हवाला दिया गया है। इन धाराओं के तहत अगर किसी महिला की गरिमा को ठेस पहुंचती है तो उसे 3 साल तक की सजा हो सकती है। दोबारा ऐसे अपराध में शामिल मिलने पर और कड़ी सजा का प्रावधान है।

यह भी पढ़ें:जम्मू में क्यों बढ़े आतंकी हमले? जिसमें बलिदान हो रहे जवान, जांच में मिले ये सबूत

महिला आयोग ने निर्देश दिए हैं कि पुलिस तुरंत एफआईआर दर्ज करने के अलावा तत्काल आरोपी को अरेस्ट करे। तीन दिन के अंदर महिला आयोग को बताया जाए कि क्या कार्रवाई की गई है? इसकी रिपोर्ट सबमिट की जाए। बता दें कि अंशुमान सिंह पंजाब रेजिमेंट की 26वीं बटालियन में तैनात थे। वे सेना मेडिकल कोर का हिस्सा थे। ऑपरेशन मेघदूत के दौरान वे सियाचिन में भी सेवाएं दे चुके हैं। वहीं, 19 जुलाई 2023 को सियाचिन के चंदन ड्रॉपिंग जोन में हुए अग्निकांड में शहीद हो गए थे। वहां फंसे कई लोगों को उन्होंने अपनी जान की परवाह किए बिना बाहर निकाला था। जिसके बाद खुद देश पर कुर्बान हो गए। आग मेडिकल इन्वेस्टिगेशन सेंटर तक फैल गई थी।

यह भी पढ़ें:सतना में एक दिन पहले रहने आया परिवार खत्म, मां और दो बच्चों की हत्या; पिता का ट्रैक पर मिला शव

महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा को लेटर लिखा है। जिसमें कहा है कि अधिकारी की पत्नी की कीर्ति चक्र लेते फोटो वायरल हुई थी। जिस पर अहमद नाम के शख्स ने गंदा कमेंट किया। इसके अलावा राजीव पारीक, अमजद, उमर और दिलीप कुमार नाम के शख्स ने भी अश्लील टिप्पणी की। यह अशोभनीय है और ऐसे हैवानों पर कार्रवाई की जाए।

Read More at hindi.news24online.com