Shani nakshatra gochar 2024 saturn constellation will change the fortunes of these zodiac signs

Shani Nakshatra Gochar: ज्योतिष शास्त्र में शनि देव को कर्मफल दाता और न्याय का स्वामी है. शनि देव 6 अप्रैल यानी आज दोपहर 03 बजकर 55 मिनट पर शतभिषा नक्षत्र से निकल कर पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करने वाले हैं.

इस नक्षत्र में शनि देव 3 अक्टूबर 2024 तक रहेंगे. शनि का नक्षत्र  गोचर कुछ राशियों की किस्मत पलटने वाला है. जानते हैं कि किन राशियों पर शनि की कृपा बरसने वाली है. 

मेष राशि (Aries)

इस राशि वालों के लिए शनि ग्रह का पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में गोचर बहुत अच्छा रहने वाला है. आपकी आय में अच्छी बढ़ोतरी होगी. इस राशि के लोगों को आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है.

मेष राशि के लोग धन की बचत करने में भी सफल रहेंगे. शनि की कृपा से आप अपने जीवन में खूब तरक्की करेंगे. शनि के नक्षत्र गोचर के समय आपको काम के साथ-साथ धन कमाने के कई नए मौके मिलेंगे. 

वृषभ राशि (Taurus) 

वृषभ राशि वालों के लिए शनि देव का पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में गोचर शुभ रहने वाला है. शनि देव आपके कर्म भाव में स्थित रहेंगे. ऐसे में, यह नक्षत्र गोचर आपको करियर या व्यापार के क्षेत्र में अपार सफलता दिलाने वाला साबित होगा. 

इस राशि के जो जातक नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें शनि देव की कृपा से नई नौकरी मिलेगी. इस राशि के लोगों को शनि देव कड़ी मेहनत का फल दिलाएंगे. आपके कई अधूरे काम इस अवधि में पूरे हो सकते हैं. ऑफिस में कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं. 

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि के जातकों के लिए शनि देव का नक्षत्र गोचर शुभ परिणाम लेकर आया है. शनि देव आपके धन भाव में विराजमान होंगे. इसके परिणामस्वरूप, आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत हो जाएगी. समाज में आपका मान-सम्मान खूब बढ़ेगा.

मकर राशि के लोग व्यापार के क्षेत्र में अच्छा लाभ प्राप्त करेंगे. आप अपनी व्यवहार, वाणी और कौशल से दूसरों को प्रभावित करने में सक्षम रहेंगे. इस दौरान आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी. इस राशि के लोग नया वाहन या नई प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं.

ये भी पढ़ें

भारत और अमेरिका में सूर्य ग्रहण का समय क्या रहेगा? ग्रहण की डेट नजदीक आते देख बढ़ने लगी अमेरिका की धड़कन

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Read More at www.abplive.com