ex cm and vidisha candidate shivraj singh chouhan on ladli behna yojana

MP Lok Sabha Chunav 2024: मध्य प्रदेश में बीजेपी को क्या लाडली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) के कारण विधानसभा चुनाव में जीत हासिल हुई है? इस सवाल के जवाब में एबीपी न्यूज से बातचीत में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि पीएम मोदी की लोकप्रियता, उनकी दूरदर्शिता, राज्य और केंद्र की योजनाओं का इस जीत में योगदान रहा है. विदिशा से बीजेपी के प्रत्याशी शिवराज सिंह ने कहा कि मुख्य रूप से पीएम मोदी के पीछे पूरा देश खड़ा और मध्य प्रदेश भी खड़ा है. 

शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को मीडिया को संबोधित किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि सीएम मोहन यादव ने लाडली बहना योजना को बरकरार रखा जैसा कि उन्होंने कहा था. इसके लिए मैं उन्हें बधाई देता हूं. 

सीएम की कुर्सी मिस करते हैं शिवराज?
क्या शिवराज सिंह सीएम की कुर्सी को मिस करते हैं? इस सवाल पर उन्होंने कहा, ”नहीं, मुझे छह बार विधायक, पांच बार सांसद और चार बार सीएम किसने बनाया. बीजेपी ने मुझे अवसर दिया तब जनता का आशीर्वाद मिला. मेरे लिए बीजेपी केवल पार्टी नहीं बल्कि यह राष्ट्रीय पुनर्निर्माण का आंदोलन और अभियान है. आप बड़े मिशन के अंग होते हैं तो आप तय नहीं करते कि आप क्या होंगे, बल्कि पार्टी तय करती है कि आप क्या होंगे.”

सीएम के पद से हटने पर कैसा महसूस होता है?
सत्ता बहुत बड़ी चीज होती है और उसके जाने के बाद समझ में आता है वह क्या चीज थी और कितनी बड़ी चीज थी? इस पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ”गीता मैंने बचपन से पढ़ी है.उसमें एक निष्काम कर्म योग की बात है. जिसमें जो काम आपकी तरफ है वह काम मेहनत, लगन, ईमानदारी और प्रतिबद्धता के साथ एकाग्रचित होकर करने की बात कही गई है. यही हमें सिखाया गया है. यही मेरी मानसिकता है. मैं पार्टी का आभारी हूं कि इतने समय तक मुझे मौका दिया गया. पार्टी के दूसरे कार्यकर्ता भी तो हैं. उन्हें भी मौका मिलना चाहिए. कर्मठ कार्यकर्ता बीजेपी में मौजूद हैं.”

ये भी पढ़ें- Dhirendra Shastri News: ‘हमें खेद है, मौला अली…’, धीरेंद्र शास्त्री ने वायरल वीडियो पर दी सफाई

Read More at www.abplive.com