Surya Grahan 2024 Date Solar Eclipse In Pisces These Zodiac Signs Will Face Negative Impact

Solar Eclipse 2024: दो दिन बाद यानी 8 अप्रैल को 2024 का पहला सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है.यह एक पूर्ण सूर्य ग्रहण होगा जो मीन राशि में लगेगा. धर्म और ज्योतिष शास्त्र मे सूर्य ग्रहण को बहुत अशुभ माना जाता है. जानते हैं कि किन राशि के लोगों को सूर्य ग्रहण के नकारात्मक प्रभाव झेलने पड़ सकते हैं

मेष राशि (Aries)

8 अप्रैल को लगने वाला सूर्य ग्रहण मेष राशि वालों के लिए अच्छा नहीं रहने वाला है. सूर्य का नकारात्मक प्रभाव आपके मान-सम्मान को ठेस पहुंचा सकता है. इस राशि के लोगों के जीवन में कई सारी मुश्किलें आ सकती हैं. आपको धन का भारी नुकसान हो सकता है.

मेष राशि के लोगों को करियर में भी कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान आप कुछ गलत फैसले भी ले सकते हैं जो आगे चलकर आपको बहुत नुकसान पहुंचा सकता हैं. व्यापार में नुकसान हो सकता है. 

कन्‍या राशि (Virgo)

कन्या राशि के लोगों के लिए सूर्य ग्रहण नकारात्मक परिणाम लेकर आने वाला है. आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है. कारोबार में भी आपक बहुत नुकसान उठाना पड़ सकता है. पार्टनर के साथ आपके संबंध बिगड़ सकते हैं.

कन्‍या राशि के जातकों को इस दौरान हर काम में असफलता मिलेगी. आपको ग्रहण के 15 दिन बाद तक भी कोई नया काम नहीं शुरू करना चाहिए. सूर्य देव के नकारात्मक प्रभाव से  कुछ लोगों के अपने पिता के साथ संबंध बिगड़ सकते हैं.

धनु राशि (Sagittarius)

सूर्य ग्रहण धनु राशि वालों के जीवन की परेशानियां बढ़ाने वाला है. आपको धन की हानि उठानी पड़ सकती है. व्यापार में भी आपको धन का बहुत नुकसान हो सकता है. इसलिए आपको कोई भी कदम बहुत सावधानी से उठाना चाहिए.

घर के किसी सदस्य के साथ आपका मनमुटाव बढ़ सकता है. इस समय आपको आर्थिक लेनदेन से बचना चाहिए. ग्रहण के अशुभ प्रभाव से आपको नौकरी में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में दबाव बहुत अधिक बढ़ सकता है.

ये भी पढ़ें

अप्रैल में लक्ष्मी पंचमी कब, सुख-समृद्धि की देवी को इस दिन प्रसन्न करने के जानें उपाय

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

Read More at www.abplive.com