भोजपुरी के दर्शकों के लिए आ रही है फिल्म ‘जय संतोषी मां’

Bhojpuri Film : भारतीय फिल्मों में धार्मिक फिल्मों का अपना स्थान रहा है. संतोषी माता के भक्तों के लिए अच्छी खबर है. जल्द ही भोजपुरी फिल्म ‘जय संतोषी मां’ रिलीज होनेवाली है. इसका निर्माण रेणु विजय फिल्म एंटरटेनमेंट और प्राइड ऑफ एशिया फिल्म्स ने किया है. निर्माता निशांत उज्जवल ने बताया कि यह फिल्म बनकर तैयार है और जल्द ही रिलीज होगी. इसमें टाइटल रोल में नजर आयेंगी स्मृति सिन्हा. अपनी भूमिका से बेहद उत्साहित एक्ट्रेस स्मृति सिन्हा बताती हैं कि यह मेरे लिए गर्व की बात है कि मुझे यह भूमिका मिली. मुझे जरा भी अंदाजा नहीं था कि कभी ऐसा धार्मिक किरदार करने का अवसर मिलेगा. पूरा यकीन है कि इस फिल्म को भी दर्शकों का वैसा ही प्यार मिलेगा जैसा बॉलीवुड की यादगार और बेहद सफल फिल्म ‘जय संतोषी मां’ को मिला था. वर्षों बाद भोजपुरी के दर्शकों के लिए एक उत्कृष्ट भक्तिमय फिल्म आ रही है, जिसका सपरिवार लोग आनंद उठा सकेंगे. वे आगे कहती हैं कि दर्शकों की प्रतिक्रिया जानने के लिए मैं अभी से बेहद एक्साइटेड हूं.

Also Read : Bhojpuri News: भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह ने देसी लुक में मचाया बवाल, तस्वीरें देख फैंस के उड़े होश

भोजपुरी क्वीन रानी चटर्जी और विनय बिहारी भी आयेंगे नजर

इस फिल्म में स्मृति सिन्हा के अलावा अन्य मुख्य भूमिकाओं में एक्ट्रेस रानी चटर्जी, जय यादव, मनोज टाइगर भी दिखेंगे. वहीं सह-कलाकार रंभा सहनी, मोहन कुमार, नीतिका जायसवाल, सुषमा मिश्रा, परितोष कुमार, प्रिया शर्मा, रजनीश पाठक, सुजान सिंह, राकेश दुबे, पूनम और प्रियांशु सिंह भी नजर आयेंगे. खास है कि मेहमान भूमिका में विधायक व गीतकार विनय बिहारी भी नजर आयेंगे. इस फिल्म के निर्देशक रवि सिन्हा हैं और सह-निर्माता धर्मेंद्र के मेहरा, डॉ संदीप उज्जवल व सुशांत उज्जवल हैं. प्यारे लाल यादव के लिखे गीतों को रजनीश मिश्रा व भरत चौहान ने संगीत दिया है. जबकि नृत्य निर्देशक पप्पू खन्ना हैं. पीआरओ रंजन सिन्हा व डीओपी मनोज कुमार के मुताबिक फिल्म मेकिंग में हर बारीकी का ध्यान रखा गया है और इसके लिए निर्माता-निर्देशक ने पूरा रिसर्च वर्क किया है. उन्हें पूरी उम्मीद है कि इस फिल्म से भोजपुरी इंडस्ट्री को एक नयी ऊंचाई मिलेगी.

1975 में ‘जय संतोषी मां’ ने तोड़ दिये थे सारे रिकॉर्ड

पुराने दर्शकों को याद होगा साल कि 1975 में आयी फिल्म ‘जय संतोषी मां’ ने बॉक्स ऑफिस पर ऐसी धूम मचायी थी, जिसका शुरुआत में किसी को अंदाजा भी न था. ये वही समय था जब इसके सामने सिनेमाघरों में शोले और दीवार जैसी मल्टी स्टारर फिल्में थीं. फिल्म विश्लेषकों के अनुसार, इस फिल्म ने तब करीब पांच करोड़ रुपये की कमायी की थी, जबकि लागत 15-20 लाख रुपये के करीब बतायी जाती है. निर्देशक विजय शर्मा की इस फिल्म में मुख्य भूमिका अनीता गुहा ने निभायी थी. लोग सिनेमाहॉल को ही मंदिर समझकर जाते थे और हाथ जोड़े फिल्म देखा करते थे. करीब 12 साल बाद दूरदर्शन पर रामानंद सागर कृत रामायण धारावाहिक को दर्शकों का ऐसा ही प्यार मिला, जिसे फिर कोई नहीं तोड़ पाया.

Read More at www.prabhatkhabar.com