Vodafone Idea Cloud Play Service Launched Many Games for iOS and Android But at Rs 100 Per Month Cost All Details

वोडाफोन आइडिया (Vi) ने मोबाइल प्लेटफॉर्म के लिए क्लाउड गेमिंग सर्विस, Cloud Play लॉन्च की है, जिसमें Asphalt 9, Modern Combat 5, Shadow Fight और अन्य कई प्रीमियम मोबाइल गेम्स मिलने का वादा किया गया है। पेरिस स्थित क्लाउड गेमिंग फर्म CareGame के साथ साझेदारी में शुरू की गई यह सर्विस मेंबरशिप-बेस्ड होगी, जिसकी कीमत 100 रुपये प्रति माह से शुरू होगी। क्लाउड प्ले iOS और Android दोनों डिवाइस पर उपलब्ध होगा और इसे Vi ऐप या वेबसाइट के जरिए एक्सेस किया जा सकता है।

Vi ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि Cloud Play सर्विस एक्शन, एडवेंचर, आर्केड, रेसिंग, स्पोर्ट्स और स्ट्रैटेजी शैलियों में ट्रिपल-ए मोबाइल गेम्स की पेशकश करेगी। टेलीकॉम ऑपरेटर ने कहा कि उसके लॉन्च कैटलॉग में Asphalt 9, Modern Combat 5, Shadow Fight, Storm Blades, Riptide, Beach Buggy Racing और Gravity Rider जैसे टाइटल शामिल होंगे। Cut the Rope, Subway Surfers और Jetpack Joyride जैसे क्लासिक टाइटल भी उपलब्ध होंगे।

कंपनी ने कहा कि आने वाले हफ्तों में सर्विस में और गेम जोड़े जाएंगे। Cloud Play मेंबरशिप 100 रुपये प्रति माह से शुरू होती है या प्री-पेड यूजर्स के लिए 104 रुपये का रिचार्ज पेश किया गया है। हालांकि, क्लाउड प्ले शुरू में आजमाने के लिए मु्फ्त होगा। Vi ने सर्विस के लिए “ट्राई एन बाय” मॉडल की पुष्टि की, जो पूरी तरह से एक फ्री ट्रायल होगा। हालांकि टेलीकॉम ऑपरेटर ने ट्रायल की अवधि फिलहाल बताई नहीं है।

Cloud Play किसी भी अन्य क्लाउड-आधारित गेम सब्सक्रिप्शन मॉडल जैसे Xbox क्लाउड गेमिंग, Nvidia के GeForce Now और JioGamesCloud की तरह काम करता है। एक बार सदस्यता लेने के बाद, यूजर टाइटल डाउनलोड करने की आवश्यकता के बिना सीधे गेम की लाइब्रेरी को एक्सेस कर सकता है। हालांकि, क्लाउड गेमिंग के लिए तेज और स्थिर इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होती है। क्लाउड गेमिंग के साथ यूजर को ग्राफिक इंटेंसिव गेम चलाने के लिए हाई-एंड डिवाइस की जरूरत भी नहीं होगी।
 

Read More at hindi.gadgets360.com