Samsung और Google में मचा घमासान! Galaxy S23 में अपडेट के बाद आई यह दिक्कत बनी वजह

Samsung Galaxy S23- India TV Hindi

Image Source : FILE
Samsung और Google में मचा घमासान!

Samsung Galaxy S23 के लिए हाल ही में नया अपडेट रोल आउट किया गया है। इस अपडेट के बाद फोन में कई दिक्कतें आ गई है। दक्षिण कोरियाई कंपनी अपने फ्लैगशिप फोन में आई दिक्कत के लिए Google पर आरोप लगाया है। सैमसंग का यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन पिछले साल लॉन्च हुआ था। OneUI 6.1 अपडेट के बाद यूजर्स को फोन का टच स्क्रीन यूज करने में दिक्कत आ रही थी। सैमसंग के महंगे फोन का टचस्क्रीन अनरिस्पॉन्सिव होने की वजह से यूजर्स को काफी दिक्कत आ रही है।

Google का यह फीचर बना वजह!

सैमसंग ने Google पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसके डिसकवर फीड ऐप की वजह से फोन में टचस्क्रीन सही से काम नहीं कर रहा है। सैमसंग के यूजर्स को लंबे समय से इस दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, दक्षिण कोरियाई कंपनी ने कहा कि वो इसे सही करने के लिए गूगल के साथ मिलकर काम कर रही है। कंपनी ने गूगल से डिस्कवर फीड ऐप की वजह से आए इस बग का परमानेंट सॉल्यूशन देने के लिए कहा है।

Samsung ने यूजर्स को कहा कि इस दिक्कत को दूर करने के लिए यूजर्स को टेम्पोररी उपाय करना होगा। इसके लिए यूजर्स को फोन की सेटिंग्स में जाकर गूगल ऐप डेटा को क्लियर करना होगा। इसके बाद यूजर्स को टचस्क्रीन में आए इस बग से निजात मिल जाएगा। हालांकि, यह परमानेंट सॉल्यूशन नहीं है, जिसकी वजह से यूजर्स को दोबारा इस दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है।

पहले भी आ चुकी है दिक्कतें

ऐसा पहला बार नहीं हुआ है कि किसी नए अपडेट के बाद यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा हो। इससे पहले भी कई बार स्मार्टफोन के लिए जारी हुए अपडेट के बाद फोन में बग आ चुका है। सैमसंग का OneUI गूगल के Android ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। सैमसंग जब भी कोई अपडेट अपने डिवाइसेज के लिए जारी करता है, वो गूगल के ओपन सोर्स ऑपरेटिंग सिस्टम और उसके फीचर्स को ध्यान में रखते हुए ही करता है। किसी भी अपडेट के साथ तकनीकी ग्लिच हो सकती है। Galaxy S23 की इस दिक्कत के लिए भी सैमसंग और गूगल मिलकर जल्द कोई फिक्स निकालेंगे।

 

Read More at www.indiatv.in