Samsung Galaxy M15 5G pre booking begins on Amazon India price specs and details

Samsung Galaxy M15 5G: 8 अप्रैल को सैमसंग भारत में दो नए स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाली है. इन दो फोन का नाम  Samsung Galaxy M55 5G और  Samsung Galaxy M15 5G है. इन दोनों फोन के लॉन्च से पहले सैमसंग ने Samsung Galaxy M15 5G की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है. यूज़र्स चाहे तो फोन लॉन्च होने से पहले ही प्री-बुकिंग कर सकते हैं. आइए हम आपको इसकी पूरी जानकारी देते हैं.

फोन की प्री-बुकिंग शुरू

Samsung Galaxy M15 5G की बिक्री एक्सक्लूसिव तौर पर अमेजन इंडिया के प्लेटफॉर्म पर की जाएगी. आपको बता दें कि सैमसंग अपने इस फोन के साथ यूज़र्स को चार्जिंग एडेप्टर नहीं देगी, उसके लिए यूज़र्स को अगल से 1,299 रुपये खर्च करने पड़ेंगे. हालांकि, जो यूज़र्स इस फोन को प्री-बुक करेंगे उन्हें इस फोन का चार्जिंग एडेप्टर सिर्फ 299 रुपये में मिल जाएगा. ऐसे में यूज़र्स के पूरे 1000 रुपये बच जाएंगे.

सैमसंग ने अपने इस फोन की प्री-बुकिंग अमेज़न इंडिया के प्लेटफॉर्म पर शुरू कर दी है. इस फोन को प्री-बुक करने के लिए यूज़र्स के अमेजन पेय बैलेंस में 999 रुपये होने अनिवार्य हैं. उसके बाद यूज़र्स इस फोन को प्री-बुक कर पाएंगे, और फिर 8 अप्रैल को दोपहर 12 बजे से लेकर रात 11:59 बजे तक यूज़र्स अपनी खरीदारी पूरी करके फोन घर मंगवा सकेंगे.

जब आप फोन का पूरा पैसा पेय करके उसे खरीद लेंगे तो आपके द्वारा दिए गए 999 रुपये आपके ही अमेज़न पेय बैलेंस में रिफंड कर दिए जाएंगे. वहीं, अगर आप अपनी प्री-बुकिंग को कैंसल करेंगे, तो भी आपके अमेज़न पेय वॉलेट में 999 रुपये रिफंड कर दिए जाएंगे.

Samsung Galaxy M15 5G के स्पेसिफिकेशन्स

कंपनी ने इस फोन के कई स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा लॉन्च से पहले ही कर दिया है. इस फोन को कंपनी ने दो वेरिएंट में लॉन्च करने का फैसला किया है. पहला वेरिएंट 4GB+128GB वाला होगा और दूसरा 6GB+128GB वाला होगा. 

इस फोन में 6.5 इंच की sAMOLED डिस्प्ले दी जाएगी, जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz होगा. इस स्क्रीन का पीक ब्राइटनेस 800 निट्स होगा. इस फोन में प्रोसेसर के लिए MediaTek Dimensity 6100+ चिपसेट दिया गया है, जो ग्राफिक्स के लिए GPU के साथ आता है.

यह फोन Android 14 OS पर बेस्ड OneUI 6.1 पर चलेगा और 4 एंड्रॉयड ओएस अपडेट और 5 साल के सिक्योरिटी पैच अपडेट्स के साथ आएगा. इस फोन के पिछले हिस्से में 50MP+5MP+2MP का कैमरा सेटअप दिया गया है, जो एक एलईडी फ्लैश लाइट के साथ आता है. इस फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 13MP का एक फ्रंट कैमरा दिया गया है.

फोन में 6000mAh की बैटरी दी गई है, जो 25W के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है. हालांकि, कंपनी अपने इस फोन के साथ चार्जिंग एडेप्टर मुहैया नहीं कराती है. इस फोन को कंपनी तीन कलर ऑप्शन में लॉन्च करेगी.

यह भी पढ़ें:

WhatsApp ने पेश किया एक नया फीचर, अब कोई ट्रैक नहीं कर पाएगा आपकी लोकेशन

 

Read More at www.abplive.com