Titan Q4 Update: रेवेन्यू में 17% का उछाल, तीन महीने में जोड़े 86 स्टोर्स

Titan Q4 Update: शेयर मार्केट में काफी हलचल बनी हुई है। इस बीच कंपनियों की ओर से जल्दी ही अपने तिमाही और सालाना नतीजों का भी ऐलान किया जाएगा। इस बीच कंपनियों की ओर से अपने शुरुआती डेटा जरूर शेयर किए जा रहे हैं। अब Titan की ओर से वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही से जुड़े आंकड़े पेश किए गए हैं। कंपनी ने 5 अप्रैल को अपने शुरुआती अपडेट में कहा कि टाइटन ने वित्त वर्ष 24 की चौथी तिमाही में साल-दर-साल (YoY) 17 प्रतिशत की रेवेन्यू वृद्धि दर्ज की। अपडेट में कहा गया है कि तिमाही के दौरान इसने 86 स्टोर भी जोड़े, जिससे देश भर में इसकी कुल संख्या 3,035 आउटलेट तक पहुंच गई।

नए स्टोर जोड़े

कंपनी ने कहा कि आभूषण खंड ने विकास में अहम योगदान दिया क्योंकि इसके घरेलू परिचालन में खरीदारों और समान स्टोर की बिक्री दोनों के कारण हेल्दी दोहरे अंकों की वृद्धि के कारण सालाना आधार पर 19 प्रतिशत की वृद्धि हुई। कंपनी ने आगे कहा कि तनिष्क ने अपने आभूषण में दुबई और शिकागो में एक नया स्टोर और भारत में 27 स्टोर जोड़े हैं। भारत में जोड़े गए 27 नए स्टोरों में से 11 इसके तनिष्क ब्रांड के तहत थे, जबकि 16 मिया में जोड़े गए थे।

इसमें भी इजाफा

कंपनी ने घड़ियों और पहनने योग्य वस्तुओं के क्षेत्र में भी साल-दर-साल 7 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की। इसमें एनालॉग घड़ियों से रेवेन्यू 7 प्रतिशत था, जबकि पहनने योग्य वस्तुओं से यह 2 प्रतिशत था। इसके मल्टी-ब्रांड प्रीमियम वॉच स्टोर हेलिओस ने एनालॉग वॉच सेगमेंट में दो अंकों की हेल्दी वृद्धि के साथ सबसे तेज वृद्धि देखी।

कारोबार बढ़ा

कंपनी ने कहा कि इस सेगमेंट के लिए उसने तिमाही के दौरान 44 नए स्टोर जोड़े, जिनमें क्रमशः टाइटन वर्ल्ड में 10 स्टोर, हेलिओस में 20 और फास्टट्रैक में 14 स्टोर शामिल हैं। इसके अलावा कंपनी ने कहा कि कैरेटलेन का कारोबार सालाना आधार पर 30 प्रतिशत बढ़ा है। इसमें कहा गया है, “समग्र विकास के साथ-साथ स्टडेड सेगमेंट में भी वृद्धि हुई। बिजनेस ने 10 नए घरेलू स्टोर जोड़े, जिससे नेटवर्क की उपस्थिति 272 स्टोर तक बढ़ गई।”

डिस्क्लेमर: यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Read More at hindi.moneycontrol.com