एमएस धोनी के लाडले के शुरू हुए बुरे दिन, T20 वर्ल्ड कप से पत्ता कटना तय! भरी जवानी में करियर पर संकट 

Ms Dhoni: टी-20 विश्व कप 2024 का आगाज़ 2 जून से होने जा रहा है, जिसकी मेज़बानी इस बार आईसीसी ने वेस्टइंडीज़ और यूएसए को सौंपी है. इस बार भी रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम टी-20 विश्व कप 2024 में भाग लेगी. माना जा रहा है कि आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को ही टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जाएगा. हालांकि आईपीएल 2024 में भाग ले रहे एमएस धोनी के चहिते खिलाड़ी का विश्व कप 2024 से पत्ता कटना तय माना जा रहा है. उन्हें इस वजह से मौका मिलना मुश्किल होगा.

खराब फॉर्म में Ms Dhoni का साथी खिलाड़ी

  • आईपीएल 2024 के लिए एमएस धोनी (Ms Dhoni)ने सीएसके की कमान ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के हाथों में सौंप दी थी. उम्मीद थी कि वे अपनी कप्तानी के साथ बल्लेबाज़ी में भी खासा प्रभावित करेंगे.
  • लेकिन गायकवाड़ की बल्लेबाज़ी ने अब तक सीएसके को निराश किया है. वे अब तक खेले गए 4 मैच में निराशजन प्रदर्शन करते हुए नज़र आए है. ऐसे में उनका टी-20 विश्व कप 2024 से पत्ता कटना तय माना जा रहा है.
  • उन्होंने 5 अप्रैल को हैदराबाद के खिलाफ भी खेले गए मुकाबले में निराश प्रदर्शन किया. ऐसे में रोहित शर्मा उन्हें विश्व कप के लिए भारतीय टीम से नज़रअंदाज़ कर सकते हैं.

लगातार चार पारियों में फ्लॉप

  • गायकवाड़ ने अपना पहला मुकाबला आरसीबी के खिलाफ खेला था, जिसमें उन्होंने 15 रनों की पारी खेली थी. इसके अलावा गुजरात टाइटंस के खिलाफ उन्होंने 46 रनों की धीमी पारी खेली.
  • वहीं दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ तीसरे मुकाबले में उन्होंने केवल 1 रनों का योगदान दिया था. वहीं हैदराबाद के खिलाफ वे 21 गेंद में 26 रन ही बना पाए.
  • अब तक खेले गए 4 मैच में उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला है. ऐसे में उन्हें टी-20 विश्व कप 2024 से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

आईपीएल 2023 रहा था शानदार

  • आईपीएल 2023 में गायकवाड़ का बल्ला खूब बोला था. उन्होंने 16 मैच में 42.14 की औसत के साथ 590 रनों को अपने नाम किया था. इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक को अपने नाम किया था.
  • हालांकि आईपीएल 2024 में अब तक खेले गए 4 मैच में गायकवाड़ ने 22 की औसत के साथ केवल 88 रन ही बना पाए हैं. बचे हुए मुकाबले में उन्हें शानदार प्रदर्शन करना होगा.
  • नहीं तो सीएसके को आईपीएल 2024 का खिताब जीतना काफी मुश्किल होने वाला है. गायकवाड़ का फॉर्म में लौटना सीएसके के नज़रिए से काफी अहम है.

ये भी पढ़ें: 11 गेंदों में फिफ्टी ठोकने वाले आखिर कौन हैं आशुतोष शर्मा? जो पंजाब को जिताकर रातों-रात बन गए क्रिकेट स्टार

Read More at hindi.cricketaddictor.com