Jitu Patwari Congress Targets BJP over Samajwadi Party Khajuraho Candidate Meera Yadav Nomination Cancelled

Lok Sabha Elections 2024: मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट से ‘इंडिया’ गठबंधन की प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन रदद् होने के बाद सियासत गरमा गई है. मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला है. कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने दावा किया कि मीरा यादव का नामांकन निरस्त नहीं हुआ है बल्कि नामांकन को निरस्त किया गया है. उन्होंने इसे लोकतंत्र की हत्या करार दिया.

मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख जीतू पटवारी ने कहा, ”खजुराहो लोकसभा से इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन निरस्त करना लोकतंत्र की हत्या है! इसके लिए भी सिर्फ बीजेपी ही जिम्मेदार और पूरी तरह से जवाबदेह है!”

मीरा यादव का नामांकन रद्द कराया गया- जीतू पटवारी

मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने आगे कहा, ”मीरा यादव का नामांकन निरस्त नहीं हुआ बल्कि कराया गया. आश्चर्य का विषय है कि हस्ताक्षर नहीं थे, तो फिर जांच अधिकारी ने फॉर्म कैसे ले लिया? जो कैमरे के सामने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में जीत को, हार बता सकती है, उसके लिए नामांकन फॉर्म में “खेल” करना, बाएं हाथ का खेल है!”

‘पारदर्शी चुनाव व्यवस्था पर बीजेपी का भरोसा नहीं’

कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने तंज कसते हुए कहा कि दरअसल ईमानदार या पारदर्शी चुनाव व्यवस्था से बीजेपी का भरोसा उठ गया है. इसीलिए, देश लोकतंत्र और संविधान की अवमानना का सबसे गंभीर दौर देख रहा है. खजुराहो का घटनाक्रम इसी तानाशाही का हिस्सा है. इससे पहले कि भारत में प्रजातंत्र की मौलिक परिभाषा ही बदल जाए, इस घटना की उच्च स्तरीय न्यायिक जांच होनी ही चाहिए. पर्चा निरस्त करने का “लोकतांत्रिक-अपराध” करने वाले तत्काल दंडित भी होना चाहिए.”

सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन रद्द

बता दें कि मध्य प्रदेश में ‘इंडिया’ गठबंधन के तहत सीट समझौते के मुताबिक खजुराहो की सीट समाजवादी पार्टी को दी गई थी. खजुराहो लोकसभा सीट से अखिलेश यादव की पार्टी एसपी की प्रत्याशी मीरा यादव थी लेकिन उनका नामांकन निरस्त कर दिया गया. बताया जा रहा है कि नामांकन फॉर्म पर हस्ताक्षर नहीं करने और पुरानी नामावली के चलते पन्ना जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार ने मीरा यादव का नामांकन रद्द कर दिया. खजुराहो में बीजेपी ने वीडी शर्मा को चुनाव मैदान में उतारा है.

ये भी पढ़ें: MP News: एमपी की इस सीट पर रहेगी सबकी नजर, जानिए क्यों दिलचस्प है यहां का लोकसभा चुनाव?

Read More at www.abplive.com