Google May Soon Launch Pixel 8a, Listed on Bluetooth SIG Website

अमेरिकी टेक्नोलॉजी कंपनी Google अगले महीने होने वाली अपनी वार्षिक I/O डिवेलपर कॉन्फ्रेंस में Pixel 8a को लॉन्च कर सकती है। यह  Pixel 7a की जगह लेगा। इसका डिजाइन Pixel 8 के समान हो सकता है। इसमें Tensor G3 SoC और 120 Hz डिस्प्ले जैसे अपग्रेड दिए जा सकते हैं। 

हालांकि, गूगल ने इस स्मार्टफोन के लॉन्च की पुष्टि नहीं की है। इसे Bluetooth Special Interest Group (SIG) सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया है। इससे पहले यह अमेरिका के फेडरल कम्युनिकेशंस कमीशन (FCC) की वेबसाइट पर दिखा था। Bluetooth SIG वेबसाइट पर Pixel 8a के विभिन्न वेरिएंट्स लिस्टेड हैं। इसे चेक रिपब्लिक, एस्टोनिया, फिनलैंड, लिथुआनिया, हंगरी, लातविया, पोलैंड, स्लावाकिया, रोमानिया और स्लोवेनिया जैसे देशों में भी लॉन्च किया जा सकता है। 

इस स्मार्टफोन में 6.1 इंच फुल HD+ (1,080 x 2,400 पिक्सल ) OLED पैनल 120 Hz के रिफ्रेश रेट और 1,400 निट्स के पीक ब्राइटनेस लेवल के साथ हो सकता है। Pixel 8a में Tensor G3 चिपसेट दिया जा सकता है। इसके डुअल रियर कैमरा सेटअप में ऑप्टिकल इमेज स्टैबलाइजेशन (OIS) सपोर्ट के साथ 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिल सकता है। इसके फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है। FCC पर लिस्टिंग के अनुसार, Pixel 8a में वायरलेस चार्जिंग के लिए सपोर्ट होगा। इसमें कनेक्टिविटी के लिए 5G, Wi-Fi, NFC और mmW के विकल्प दिए जाएंगे। पिछले वर्ष गूगल ने Pixel 8 सीरीज को लॉन्च किया था। इस सीरीज में Pixel 8 और Pixel 8 Pro शामिल हैं। 

गूगल का Pixel Fold 2 भी जल्द लॉन्च किया जा सकता है। यह कंपनी के पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन Pixel Fold की जगह ले सकता है। Pixel Fold 2 में पिछले स्मार्टफोन की तुलना में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं। इसमें नया कैमरा आइलैंड डिजाइन हो सकता है। हाल ही में टिप्सटर Steve Hemmerstoffer (@OnLeaks) ने Smartprix के साथ मिलकर Pixel Fold 2 के CAD डिजाइन लीक किया था। इस इमेज में यह स्मार्टफोन डार्क ग्रे कलर में दिख रहा है। इसमें कैमरा मॉड्यूल और USB पोर्ट की लोक्शन का भी पता चल रहा है। इसमें गूगल की Pixel 7 और Pixel 8 सीरीज के स्मार्टफोन्स में दिए गए हॉरिजॉन्टल कैमरा वाइजर के बजाय नया कैमरा आइलैंड मिल सकता है। 
 

Read More at hindi.gadgets360.com