Zee ग्रुप से कर्मचारियों की होगी छंटनी, इस कंपनी से निकाले जाएंगे 15% लोग

Zee Entertainment: ज़ी ग्रुप जल्दी ही अपने वर्कफोर्स से छंटनी करने जा रहा है। इसको लेकर हाल ही में कंपनी की ओर से जानकारी भी दी गई थी। अब ज़ी एंटरटेनमेंट एंड एंटरप्राइजेज लिमिटेड (Zee Entertainment and Enterprises) ने कहा कि उसके MD और CEO पुनीत गोयनका ने कंपनी के लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में केंद्रित उनकी रणनीतिक योजना के अनुरूप बोर्ड को सुव्यवस्थित प्रबंधन संरचना के कार्यान्वयन का प्रस्ताव दिया है।” इसके तहत कई लोगों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।

इतने फीसदी लोगों की छंटनी

अब ज़ी एंटरटेनमेंट अपने कर्मचारियों में से 15 फीसदी लोगों की छंटनी करने जा रहा है। मीडिया कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि गोयनका के कार्यबल को 15 प्रतिशत तक तर्कसंगत बनाने की प्रक्रिया शुरू की है, जो एक सुव्यवस्थित टीम तक पहुंचने के लिए कंपनी भर में कर्मचारियों की संख्या को कम कर देगी।” भविष्य के लिए निर्धारित लक्ष्यों पर तेजी से ध्यान केंद्रित किया गया है।”

सुव्यवस्थित करने की दिशा में कदम

यह घोषणा ज़ी के उस बयान के कुछ ही दिन बाद आई है जिसमें उसने कहा था कि वह संगठन को सुव्यवस्थित करने की दिशा में काम कर रहा है और उम्मीद है कि इससे संसाधन आवंटन को अनुकूलित करने और प्रॉडक्शन बढ़ाने में मदद मिलेगी। गोयनका ने 2 अप्रैल को घोषणा की थी कि वह कंपनी की विकास योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करने के आधार पर अपने वर्कफोर्स में 20 प्रतिशत की कटौती कर रहे हैं।

ज़ी ने कहा, “नई परिचालन संरचना की विस्तृत संरचना की घोषणा बोर्ड से आवश्यक अनुमोदन और मार्गदर्शन प्राप्त करने के बाद की जाएगी।”

खबर में अपडेट जारी है..

डिस्क्लेमर: यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Read More at hindi.moneycontrol.com