OnePlus Buds 3 Review: अच्छी साउंड क्वालिटी और ANC फीचर वाला ईयरबड्स, पर क्या आपके लिए होगा ‘वैल्यू फॉर मनी’?

OnePlus Buds 3 Review- India TV Hindi

Image Source : FILE
OnePlus Buds 3 Review

OnePlus ने अपना पहला TWS (ट्रू वायरलेस स्टीरियो) ईयरबड्स साल 2020 में लॉन्च किया था, जो यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया गया था। अब कंपनी ने इस साल की शुरुआत में इसकी तीसरी जेनरेशन Buds 3 लॉन्च किया है, जो कई हार्डवेयर और डिजाइन अपग्रेड्स के साथ आता है। इस ईयरबड्स में कई प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं। वनप्लस का यह ईयरबड्स दो कलर ऑप्शन- Splendid Blue और Metallic Gray में आता है। हमने OnePlus Buds 3 का मैटालिक ग्रे वेरिएंट लंबे समय तक इस्तेमाल किया है और आपके लिए इसका रिव्यू लेकर आए हैं।

OnePlus Buds 3 Review: डिजाइन

इस ईयरबड्स का डिजाइन आपको काफी आकर्षक लगेगा। देखने में यह काफी हद तक OnePlus Buds Pro 2 की तरह लगता है। इसके चार्जिंग केस में प्लास्टिक बॉडी का इस्तेमाल किया गया है। वहीं, इसके बड्स में हार्ड प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है। बड्स का डिजाइन भी अच्छा है और आसानी से आपके कानों में फिट हो जाते हैं। कंपनी इसके साथ कई ईयरटिप्स दिए हैं, जिन्हें आप अपने कानों की साइज के हिसाब से इसमें लगा सकते हैं।

OnePlus Buds 3 Review

Image Source : FILE

OnePlus Buds 3 Review

Buds 3 के चार्जिंग केस में पावरफुल मैग्नेट दिए गए हैं, जिसकी वजह से ये बड्स उसमें फिट हो जाते हैं। आपको इसके चार्जिंग केस का डिजाइन भी अच्छा लगेगा। इसके चार्जिंग केस को आप एक हाथ से ओपन और क्लोज कर सकते हैं। वनप्लस के इस ईयबड्स की कीमत 5,499 रुपये है।

OnePlus Buds 3 Review: परफॉर्मेंस

इस ईयरबड्स में डुअल डायनैमिक ड्राइवर्स दिए गए हैं। यह टच वॉल्यूम कंट्रोल फीचर के साथ आता है। इसमें 49dB तक एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन (ANC) फीचर मिलेगा। साथ ही साथ, यह ईयरबड्स 94ms लो लैटेंसी, LHDC 5.0 जैसे एडवांस फीचर्स के साथ आता है। इसके अलावा इसमें पर्सनलाइज्ड ऑडियो एक्सपीरियंस के लिए OnePlus Audio ID 2.0 का इस्तेमाल किया गया है। यही नहीं, वनप्लस का यह लेटेस्ट ईयरबड्स IP55 वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट प्रूफ है।

OnePlus Buds 3 Review

Image Source : FILE

OnePlus Buds 3 Review

इसके ओवरऑल परफॉर्मेंस की बात करें तो वनप्लस ने इसमें कमाल की एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन फीचर दी है। ईयरबड्स को कान में लगाने के बाद आपको बाहर की शोर नहीं सुनाई देगी। खास तौर पर मीटिंग या कॉल्स के दौरान आप इस ईयरबड्स को लगाकर बाहर के शोर को इग्नोर कर सकते हैं। 

इसमें ब्लूटूथ 5.3 का सपोर्ट दिया गया है। इस ईयरबड्स को एक साथ दो डिवाइस से कनेक्ट कर सकते हैं। मुझे खास तौर पर इसका यह फीचर काफी अच्छा लगा है। इसे मैंने OnePlus 12 के साथ-साथ अपने सेकेंडरी स्मार्टफोन Nothing Phone 2a से भी कनेक्ट करके यूज किया है। दोनों ही फोन के साथ यह आसानी से कनेक्ट हो जाता है।

OnePlus Buds 3 Review

Image Source : FILE

OnePlus Buds 3 Review

OnePlus Buds 3 की ऑडियो क्वालिटी काफी अच्छी है। सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें आप हाई बेस में गाने सुन सकते हैं। इसके अलावा दोनों बड्स में सराउंड साउंड भी काफी अच्छा मिलता है। ओवरऑल परफॉर्मेंस की बात करें तो मिड बजट में आने वाले इस ईयरबड्स में आपको अच्छी साउंड क्वालिटी मिलती है। इसका एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन भी बढ़िया है।

OnePlus Buds 3 Review: बैटरी

इस ईयरबड्स के चार्जिंग केस में कंपनी ने 520mAh की बड़ी बैटरी दी है। इसके दोनों बड्स में 58mAh की बैटरी मिलेगी। कंपनी का दावा है कि इस ईयरबड्स की बैटरी सिंगल चार्ज में 44 घंटे का बैकअप देती है। इसके चार्जिंग केस को 0 से फुल चार्ज होने में 60 मिनट का समय लगता है। ईयरबड्स को 10 मिनट चार्ज करके आप 4 घंटे तक इस्तेमाल कर सकते हैं।

OnePlus Buds 3 Review

Image Source : FILE

OnePlus Buds 3 Review

OnePlus Buds 3 Review: हमारा फैसला

वनप्लस के इस ईयरबड्स का डिजाइन हमें काफी अच्छा लगा है। खास तौर पर मैटलिक फिनिशिंग होने की वजह से यह देखने में अट्रैक्टिव लगता है। इसके परफॉर्मेंस की बात करें तो इसकी साउंड क्वालिटी भी अच्छी है और यह जबरदस्त एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन, लो लेटेंसी फीचर आदि को भी सपोर्ट करता है। इसका बैटरी बैकअप भी ठीक है। हमें इस ईयरबड्स की कीमत थोड़ी सी ओवरप्राइस्ड लगी है क्योंकि आजकल बाजार में इसकी आधी कीमत में अच्छे फीचर्स वाले ईयरबड्स मिल जाते हैं।

Read More at www.indiatv.in