खुजराहो सीट से सपा प्रत्याशी का नामांकन निरस्त: अखिलेश यादव बोले-किसी का पर्चा निरस्त करना लोकतांत्रिक अपराध है

Lok Sabha election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जुटी इंडिया गठबंधन को बड़ा झटका लगा है। गठबंधन में मध्य प्रदेश की खुजराहो सीट समाजवादी पार्टी को मिली थी। यहां से समाजवादी पार्टी ने मीरा दीपनारायण यादव का प्रत्याशी बनाया था। अब उनका नामांकन निरस्त हो गया है। कलेक्टर ने इसकी दो वजह बताई है। नामांकन फॉर्म पर प्रत्याशी के दो जगह हस्ताक्षर होते हैं, जिसमें से एक जगह मीरा यादव ने हस्ताक्षर नहीं किए थे। मतदाता पहचान पत्र की सत्यापित प्रति की जगह पुरानी प्रति दे दी गई थी।

पढ़ें :- Lok Sabha Election 2024 : खजुराहो सीट पर सपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द, अखिलेश यादव को चुनाव आयोग से लगा बड़ा झटका

सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन निरस्त होने के बाद अब सियासी पारा बढ़ गया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि, इस घटना की भी न्यायिक जांच हो, किसी का पर्चा निरस्त करना लोकतांत्रिक अपराध है।

अखिलेश यादव ने एक्स पर लिखा कि, खजुराहो सीट से इंडिया गठबंधन की सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन निरस्त करना सरेआम लोकतंत्र की हत्या है। कहा जा रहा है कि हस्ताक्षर नहीं थे तो फिर देखनेवाले अधिकारी ने फार्म लिया ही क्यों। ये सब बहाने हैं और हार चुकी भाजपा की हताशा। जो न्यायालय के कैमरे के सामने छल कर सकते हैं वो फार्म मिलने के बाद पीठ पीछे क्या-क्या साज़िश रचते होंगे। भाजपा बात में ही नहीं काम में भी झूठी है और समस्त प्रशासनिक तंत्र को भ्रष्ट बनाने की दोषी भी। इस घटना की भी न्यायिक जांच हो, किसी का पर्चा निरस्त करना लोकतांत्रिक अपराध है।

 

पढ़ें :- बागपत में बोले सीएम योगी-अब एक सप्ताह में हो रहा है गन्ना का भुगतान..

Read More at hindi.pardaphash.com