ABVP Protest Against Delhi University Fee Hike Indefinite Strike

Delhi University ABVP Protest: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने गुरुवार को दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) की लॉ फैकल्टी द्वारा फीस में वृद्धि (Fee Hike) करने के फैसले के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन शुरू किया है और फैसले को वापस लेने की मांग की है. छात्र संघ के सदस्य लॉ सेंटर के कैम्पस के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका दावा है कि विभाग ने पिछले सेमेस्टर से बढ़ी हुई फीस को लागू कर दिया है. हालांकि इस मुद्दे पर लॉ फैकल्टी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

पहले स्टूडेंट्स को 4900 रुपये वार्षिक फीस जमा करानी होती थी जिसमें परीक्षा फीस भी शामिल था. हालांकि, पिछले सेमेस्टर से स्टूडेंट्स को 6010 रुपये वार्षिक रूप से जमा कराना होता है और इसके अलावा 1100 रुपये परीक्षा फीस अलग से जमा करनी होती है. यह दावा एबीवीपी ने किया है.

पहले भी प्रशासन को दिया गया है मेमोरेंडम
छात्र संघ का कहना है कि प्रशासन को कई बार मेमोरेंडम दिया गया है लेकिन इस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया है. विभाग के सामने इंफ्रास्ट्रक्चर, वाई-फाई, वॉशरूम, वाटर कूलर, पिंक टॉयलेट और सैनिटरी वेंडिंग मशीन का मुद्दा भी एबीवीपी ने उठाया है. इसने प्रशासन से मांग की है कि इन मुद्दों के समाधान के लिए उन्हें कोई निश्चित समय सीमा बताई जाए.

एबीवीपी ने इन मुद्दों को भी उठाया
एबीवीपी का कहना है कि प्रशासन द्वारा फीस बढ़ाने से स्टूडेंट्स को कई तरह की समस्याएं आ रही हैं. खराब इंफ्रास्ट्रक्चर, पानी की समस्या और वॉशरूम के गिरते स्तर के अलावा स्टूडेंट्स कई तरह की समस्या का सामना कर रहे हैं. हमने लॉ फैकल्टी के एडमिनिस्ट्रेशन को पहले भी मेमोरेंडम सौंपा था लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. इसके बाद ही हमने अनिश्चितकालीन प्रदर्शन का फैसला किया है. हम हमारी मांग पूरी होने तक धरना जारी रखेंगे.

ये भी पढ़ें- Delhi Excise Policy Case: वीरेंद्र सचदेवा का AAP पर हमला, मनोज तिवारी ने सरकार के खिलाफ व्हाइट पेपर लाने के दिए संकेत 

Read More at www.abplive.com