Surya grahan 2024 solar eclipse date this one zodiac signs will have to be very careful

Surya Grahan 2024 Effects: सूर्य, पृथ्वी और चंद्रमा एक ही सीध में आ जाते हैं सूर्य ग्रहण लगता है. साल 2024 का पहला सूर्य ग्रहण जल्द लगने जा रहा है. यह ग्रहण चैत्र नवरात्रि से एक दिन पहले 8 अप्रैल को लगेगा.

वैसे तो सूर्य ग्रहण का प्रभाव सभी राशि के जातकों पर पड़ता है लेकिन एक राशि के लोगों पर इसका प्रभाव सबसे ज्यादा पड़ेगा. आइए जानते हैं इस सूर्य ग्रहण से किस राशि के लोगों को सावधान रहना चाहिए और इससे बचने के लिए क्या उपाय करने चाहिए.

इस एक राशि पर होगा सूर्य ग्रहण का सबसे ज्यादा असर

साल का पहला सूर्य ग्रहण मीन राशि और रेवती नक्षत्र में लगेगा. इसलिए मीन राशि के लोगों पर सूर्य ग्रहण का सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ेगा. ग्रहण के नकारात्मक प्रभाव से मीन राशि के जातकों को भारी कष्ट का सामना करना पड़ सकता है. इस राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में कुछ चुनौतियां सामना करना पड़ सकता है. 

मीन राशि के लोगों की सेहत भी बिगड़ सकती है. ऐसे में आपको विशेष सावधानी बरतने की जरूरत होगी. इस राशि वालों को अपने गुस्से पर काबू रखना होगा. वाहन चलाते समय भी विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. कुछ लोगों के अपने पिता के साथ संबंध बिगड़ सकते हैं.

8 अप्रैल को लगने वाला सूर्य ग्रहण मीन राशि के लोगों के लिए बहुत नकारात्मक फल लेकर आ रहा है. आपके मान-सम्मान को ठेस पहुंच सकती है. आर्थिक जीवन भी खराब हो सकता है. इस समय आपको कोई भी फैसला बहुत सोच-समझ कर लेना चाहिए वरना आपकी परेशानी ज्यादा बढ़ सकती है. 

सूर्य ग्रहण से बचने के उपाय

मीन राशि वालों को सूर्य ग्रहण के दौरान मां लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए. ग्रहण के बाद गरीब और जरूरतमंदों को मिठाई दान करने से भी आपको लाभ होगा. गेहूं, गुड़ और तांबे का दान करना शुभ माना जाता है. आपको ग्रहण काल में  सूर्य और राहु के मंत्र का जाप करना चाहिए.

ये भी पढ़ें

राहु-केतु या पितर दोष से बचने के लिए चैत्र अमावस्या पर करें ये उपाय, कालसर्प दोष से भी मिलती है मुक्ति

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Read More at www.abplive.com