‘क्‍या हमारे नेताओं से पूरा करोगे 400 सीट का टारगेट?’ कांग्रेस अध्‍यक्ष खरगे का बीजेपी पर तंज

Mallikarjun Kharge Slammed BJP : कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) को लेकर शुक्रवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया। इस दौरान पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कांग्रेस की योजनाएं बताते हुए भाजपा पर भी जमकर निशाना साधा। बता दें कि हाल ही में कांग्रेस के कई नेता भाजपा में शामिल हुए हैं। दूसरी ओर भाजपा ने इस चुनाव में 400 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। इसी पर तंज कसते हुए खरगे ने कहा कि हमारे नेताओं को शामिल करा रहे हो, क्या हमारे नेताओं के दम पर 400 सीट का लक्ष्य पूरा करोगे।

‘जिन्होंने कुछ गलत किया है वही लोग छोड़ रहे हैं पार्टी’

खरगे ने कहा कि आज कुछ लोग डरे हुए हैं और कांग्रेस पार्टी से दूर जा रहे हैं। ये ऐसे लोग हैं जिन्होंने कुछ गलत किया होगा और इसी वजह से उन्हें डर लग रहा है। जिन्होंने कुछ गलत नहीं किया उन्हें किसी बात का भय नहीं है। ऐसे लोग विचारधारा के लिए खड़े हैं, ये पार्टी नहीं छोड़ रहे। उन्होंने सवाल किया कि देश की आजादी की लड़ाई में भाजपा और आरएसएस के कितने लोगों ने बलिदान दिया? हमारे लोगों ने देश को स्वतंत्र कराने के लिए जंग लड़ी थी। उन्होंने प्रताड़ना सही थी, हमारे लोगों को फांसी की सजा दे दी गई थी। उन्होंने देश के लिए अपनी जान तक दे दी थी।

‘आजादी की लड़ाई में अंग्रेजों के साथ थे भाजपा के लोग’

इससे पहले खड़गे ने एक कार्यक्रम में कहा था कि देश की आजादी के लिए अपने घर छोड़ देने वाले लाखों लोग कांग्रेस के थे। उन्होंने भाजपा को निशाने पर लेते हुए कहा कि आपके घर से देश के लिए कितने लोग आगे आए? क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या अमित शाह के पूर्वज या फिर भाजपा या आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) के नेताओं के किसी पूर्वज ने कुछ भी किया था? खरगे ने कहा कि जब महात्मा गांधी स्वतंत्रता आंदोलन चला रहे थे तब भाजपा और आरएसएस के लोग अंग्रेजों के साथ थे। देश की आजादी की लड़ाई हमने लड़ी थी और अब कुर्सी पर भाजपा बैठी हुई है।

Read More at hindi.news24online.com