Kal Ka Rashifal Horoscope Tomorrow 06 April 2024 Shani dev blessings these zodiac signs

Kal Ka Rashifal: 6 अप्रैल 2020, शनिवार का दिन वृष, सिंह, कन्या, धनु, मकर, कुंभ राशि वालों के लिए अति महत्वपूर्ण है. धन, करियर, शिक्षा, लव लाइफ और सेहत आदि की दृष्टि से कैसा रहेगा, आइए जानते हैं सभी 12 राशि वालों का शनिवार का भविष्यफल (Horoscope Tomorrow)-

मेष-शनिवार का राशिफल (Mesh Rashi)
शनिवार का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो मार्केटिंग के कार्य को लेकर आप कुछ नया प्लान कर सकते हैं और प्लानिंग के साथ कार्य करने से आपका कार्य सही समय पर पूरा हो सकता है.

आपके स्वास्थ्य की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य को अच्छा बनाने के लिए पौष्टिक आहार ले तभी आपके रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ सकती है.

अन्यथा, आप किसी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी वर्ग विभिन्न क्षेत्रों में लाभ कमाने में सफल रहेंगे, उन्हें  और कई साधन तलाश करने होंगे. तभी आपके व्यापार में आपको सफलता की प्राप्ति हो सकती है.

युवा जातको की बात करें तो बेवजह की वस्तुओं की खरीदारी करने में कल आप अपना बहुत अधिक वक्त बर्बाद कर सकते हैं, जो जातक बाहर कहीं दूर नौकरी करते हैं, कल अपने परिवार से मिलने के लिए आ सकते हैं.

अपने परिवार के साथ में बहुत अधिक आनंदमय समय बिताएंगे,  बिताया हुआ समय आपको हमेशा याद रहेगा. घर परिवार की शांति के लिए अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. 

वृषभ-शनिवार का राशिफल (Vrish Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो वह अपने कार्य क्षेत्र में थोड़ा सा सावधान रहे, अपने बड़े अधिकारियों से उनका मुंड देखकर ही उनसे बात करें अन्यथा, वह आपसे सामान्य बातों पर भी बहुत अधिक क्रोधित हो सकते हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो सेहत की दृष्टि से दांतों की समस्या आपको परेशान कर सकते हैं.  

आप अपने दांतों की सफाई अच्छे से करें नही तो कैविटी की समस्या हो सकती है और आपको डॉक्टर के पास भी जाना पड़ सकता है.

व्यापार करने वाले जातको की बात कर रहे हैं तो विदेशों से जुड़े हुए व्यापार में अब तेजी देखने को मिलेगी. जो लोग विदेश जाकर अपना व्यापार करते हैं या विदेश में माल भेजते हैं.  उन्हें अच्छा लाभ प्राप्त होगा,  

जिससे आपकी आर्थिक उन्नति होगी और परिवार की आर्थिक स्थिति में हुई सुधार आएगा. युवा जातकों की बात करें तो यदि आप प्रेम प्रसंग में पड़े हुए हैं तो आप अपने मन में अपने साथी के खिलाफ कोई भी गलत बात ना लाएं आप अपनी कीमती सामानों की सुरक्षा अच्छे से करें.

आपके किसी सामान के गुम होने की आशंका है जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं. आपका कोई सामान मिस्प्लेस हो सकता है

मिथुन-शनिवार का राशिफल (Mithun Rashi)
शनिवार का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो  शिक्षा विभाग मे कार्य करने वाले जातकों को शनिवार काम करने में बहुत अधिक आनंद महसूस होगा, जिससे आप अपने कार्य को और अधिक मन लगाकर करेंगे तथा बच्चों के साथ बहुत अधिक मौज मस्ती भी कर सकते हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने से जुड़ा हुआ कोई भी कार्य न करें आप यदि स्विमिंग करते हैं तो कल ना करें, आपके लिए अच्छा होगा.

आपको पानी से किसी प्रकार का इंफेक्शन हो सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपनी व्यवसाय से संबंधित सभी कार्यों को अच्छे से करने का प्रयास करें,  

क्योंकि शनिवार का समय कार्य को सर्वोपरि रखने का है, तभी आपका व्यापार उन्नति कर सकता हैं. विद्यार्थियों की बात करें तो विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई करने के लिए एकाग्रता पर अधिक जोर देना है.

एकाग्रता बनाए रखने के लिए सुबह जल्दी उठकर योगासन तथा मेडिटेशन करें.  

कल आप अपने परिवार की विपरीत परिस्थितियों में मौन रहने का प्रयास करें,  कभी-कभी अपने घर की शांति बनाए रखने के लिए शांत रहना ही बेहतर विकल्प होता है. घर परिवार की शांति के लिए अपनी वाणी पर भी नियंत्रण रखें.

कर्क-शनिवार का राशिफल (Kark Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में घमंड में आकर कोई भी कार्य ना करे, बल्कि उसे पूरा करने की कोशिश करें, इस तरह केवल आपको ही नहीं संस्थान को भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, जिससे आपके अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो आप यदि हृदय रोगी है तो आप अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए अपना परहेज करें तथा दवाइयां समय पर खाते रहे, अपने खान पीन का संतुलन न बिगड़ने दे,  किसी भी बात के लिए अधिक चिंतन ना करें तो अच्छा रहेगा.

व्यापार करने वाली जातको की बात करें तो यदि आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो आप अपने पार्टनर पर भरोसा रखते हुए उनके द्वारा दिए गए फैसलों पर भी भरोसा रखें. तभी आपका व्यापार आगे बढ़ सकता है. आप दोनों की समझदारी से ही व्यापार उन्नति कर सकता है.

युवा जातकों   की बात करें तो युवा जातकों को अपनी इच्छा को दबाने की जगह उनका पूरा करने के लिए बहुत अधिक मेहनत करनी चाहिए. तभी आपकी सभी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं.  

आप अपने पिता और अपने भाई बहनों के साथ में तालमेल बनाकर चले अन्यथा,  कम्युनिकेशन गैप होने के कारण आपके बीच में दूरियां बढ़ सकती है,  जिसके कारण आपको भविष्य में परेशान भी होना पड़ सकता है.

सिंह-शनिवार का राशिफल (Singh Rashi)
शनिवार का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको अपने दफ्तर के कार्यों के लिए चुनौतियां का सामना करना पड़ सकता है.

दूसरों की जिम्मेदारी को भी आपको अपने कंधे पर उठाना पड़ सकता है, परंतु आप किसी कार्य को करने से पीछे ना हटे.

आपकी सेहत की बात करें तो यदि आपको हाई ब्लड प्रेशर की समस्या है तो अपना बहुत खास ख्याल रखना होगा.

दवाइयां समय पर लेनी होगी, परंतु अगर आपकी माताजी का स्वास्थ्य ठीक नहीं है और उनको भी हाई ब्लड प्रेशर की परेशानी है,  तो आप उनका खास ख्याल रखें,

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो भूमि से संबंधित व्यापार करने वाली जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा, उन्हें बहुत बड़ा मुनाफा हाथ लग सकता है. यदि आप अपनी प्रॉपर्टी बेचना चाहते हैं तो कल आपको अच्छी धनराशि मिल सकती है.  

युवा जातको की बात करें तो यदि आप शिक्षा के क्षेत्र में किसी परिणाम का इंतजार कर रहे हैं तो आपको संतोष जनक परिणाम मिलने की संभावना है.

आपके वैवाहिक जीवन की बात करें तो आप बीती गलतियों को आप ना तो खुद याद करें ना हीं अपने जीवनसाथी को याद दिलाएं अन्यथा, आपके घर में विवाद भी हो सकता है. परिवार की शांति के लिए अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें.

कन्या-शनिवार का राशिफल (Kanya Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको अपने कार्य क्षेत्र में प्रमोशन का रास्ता मिल सकता है, इसीलिए आप को अपने प्रमोशन से संबंधित जानकारी कल ही प्राप्त हो सकती है, जिससे आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. आप बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे.

आपकी सेहत की बात करें तो  हेल्थ में आप स्किन से संबंधित किसी बीमारी से परेशान हो सकते हैं, इसलिए आप कोई भी नया ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से पहले थोड़ा सा अलर्ट रहे,

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो मैन्युफैक्चरिंग का कारोबार करने वाले जातकों को कल बहुत अधिक आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है, उनके व्यापार को गति मिल सकती है.

युवा जातकों की बात करें तो कल आप युवा जातकों में बेमन सा बदलाव महसूस करेंगे, जिसके कारण आपको थोड़ा सा परेशान होना पड़ सकता है.

कल यदि आपके परिवार में किसी प्रकार की विवाद की स्थिति उत्पन्न होती है, तो आप बाहर की किसी व्यक्ति का उसमें हस्तक्षेप न होने दे.  नहीं तो आपके घर की बात सुलझने की जगह पर बिगड़ सकती है. 

तुला-शनिवार का राशिफल (Tula Rashi)
शनिवार का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो फाइनेंस डिपार्टमेंट में नौकरी करने वाले लोगों को कल अपने टारगेट को पूरा करने के लिए बहुत अधिक मेहनत करनी होगी, तभी उन्हें कामयाबी मिल सकती है.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आपको हेल्थ में एसिडिटी की समस्या बहुत अधिक परेशान कर सकती है, इसीलिए आप अपने खान-पान में थोड़ा सा संतुलन बरते और अधिक तेल वाली चीजों का परहेज करें.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो जो लोग नया व्यापार खोलना चाहते हैं उन्हें अपने मित्रों की ओर से कारोबार से जुड़ी हुई कोई सलाह और आर्थिक सहायता भी लेनी पड़ सकती हैं.

आपके मित्र आपका पूरा सहयोग करेंगे, जिससे आपका व्यापार अच्छा चलेगा. युवा जातकों की बात करें आपको चालान भरना  पड़ सकता है, इसके कारण आपको परेशान होना पड सकता है.  

कल आप अपने जीवन साथी के साथ में कुछ पल अकेले में जरूर बिताएं और उनकी मनोदशा को जानने का भी प्रयास करें, तभी आपके परिवार में सुख शांति बनी रहेगी. 

वृश्चिक-शनिवार का राशिफल (Vrishchik Rashi)
नौकरी करने वाले जातको की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर के कार्यों को पूरा करने में पूरी लगन और मेहनत दिखाएंगे, तभी आपके बॉस भी आपके गुड वर्क से बहुत अधिक खुश रहेंगे और आपके कार्य की प्रशंसा भी करेंगे.

आपकी सेहत की बात करें तो यदि आपकी तबीयत खराब रहती है और आप अपनी सेहत के लिए कोई डाइट चैट को फॉलो करते हैं तो उसका नियम से पालन करें, आपका शरीर तभी स्वस्थ हो सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, उन्हें अपने  साझेदार के साथ में छोटे से छोटी बातों पर भी विचार विमर्श करना होगा, किसी भी कार्य के लिए अकेले फैसला लेना उचित नहीं है, इससे आपका पार्टनर आपसे नाराज हो सकता है.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक अपने साथी को लेकर पजेसिव हो सकते हैं, जो आप दोनों  के बीच में विवाद का कारण भी बन सकती है.

कल आपको अपने परिवार मे घर की मरम्मत के  लिए धन खर्च करना पड़ सकता है. आपको आर्थिक  तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है. 

धनु-शनिवार का राशिफल (Dhanu Rashi)
शनिवार का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातको की बात करें तो कल आपको अपने कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां को लेकर सावधान रहना होगा, क्योंकि आपके बॉस ने आपके नए कार्यों की सूची तैयार की है, जिसे आपको हर हालत में पूरा करना होगा.

सेहत की बात करें तो गर्भवती स्त्रियों को अपने खान-पान का विशेष ख्याल रखना होगा,  मुझे अपने खान-पान को लेकर बहुत अधिक सतर्क  रहना होगा.

अन्यथा, किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात तो अधिक मुनाफे की सोच कर माल बहुत अधिक डंप कर लिया था,  अब उन्हें उसे माल का लाभ ही मिल सकता है.  

युवा जातको की बात करें तो आप अपने रिश्ते को लेकर किसी प्रकार की जल्दबाजी न करें. बल्कि, किसी अपने से एक बार राय अवश्य लें, आप अपने माता-पिता के सवालों का उत्तर क्रोध से न देकर प्यार से दे, अन्यथा आपकी की कठोर बातों के कारण वह मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. 

मकर-शनिवार का राशिफल (Makar Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको अपने कार्य क्षेत्र में अधूरे कार्यों को छोड़ने के लिए आपको वरिष्ठ अधिकारियों की डाट खानी पर सकती हैं, जिसके कारण आपका मन बहुत परेशान हो सकता है.

कल आपकी सेहत की बात करें तो जो जातक सिगरेट शराब इत्यादि का सेवन करने की आदि है तो वह अपनी इस लत को जल्दी से जरूर त्याग दे नहीं तो भविष्य में आपको स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों का सामना बहुत अधिक करना पड़ सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को अधिक पैसा कमाने के चक्कर में शार्टकट रास्ते पर चलने से बचना चाहिए अन्यथा, अपनी मेहनत को आप बेकार के कामों में लगा सकते हैं. अपनी मेहनत पर भरोसा रखें,  देर से ही सही पर आपको सफलता अवश्य मिलेगी.

यदि आप किसी अच्छे और बड़े कॉलेज में दाखिला लेने की सोच रहे है अच्छी में बड़े कॉलेज में दाखिला लेने के लिए आपकी संभावनाएं थोड़ी ज्यादा बन रही है. आपको दाखिला मिल सकता है. कल के दिन समाज के कल्याण के लिए दानपुणय का रास्ता अपनाये, तो अच्छा रहेगा. 

कुंभ-शनिवार का राशिफल (Kumbh Rashi)
शनिवार का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में किसी भी परिणाम की चिंता किए बिना कठोर परिश्रम करते रहे.

आपको कामयाबी अवश्य मिलेगी. आपके सभी बिगड़े कार्य जल्दी ही पूरे हो सकते हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो मौसम के बदलाव के कारण आप मौसमी बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं. जिसमें घरेलू उपचार से भी आपको लाभ मिल सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो फुटकर व्यापारियों को अपने ग्राहकों को आकर्षित करने की योजनाएं बननी चाहिए,  ग्राहकों की पसंद और ना पसंद का ध्यान रखना होगा,  उसके बाद ही अपने माल का स्टॉक करें.

युवा जातकों की बात करें तो यदि आपने किसी कार्य के करने की जिम्मेदारी ली है तो उसे पूरा करने में आपको थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, जिसके कारण कुछ लोग आप पर क्रोध भी जता सकते हैं.  

आपके घर में कुछ ऐसी कार्य भी हो सकते हैं,  जिनको लेकर आपको बहुत अधिक धन खर्च करना पड़ सकता है. ना चाहते हुए भी आपको अपना धन  खर्च करना ही होगा. 

मीन-शनिवार का राशिफल (Meen Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो उनके लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा. किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं रहेगी. दफ्तर में आपका मन कार्य करने में अच्छा लगा रहेगा. आप अपने काम को लगन के साथ करते हुए नजर आएंगे.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आपको पित्त की समस्या बहुत अधिक परेशान कर सकती है. इसलिए आप थोड़ा सा सावधान रहे,  जो लोग चाय कॉफी या फिर जंक फूड का सेवन अधिक करते हैं, उन्हें सावधान रहना होगा.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो जो लोग इंपोर्ट एक्सपोर्ट का काम करते हैं,  

उन्हें कुछ सावधानियां बरतनी होंगी अन्यथा इंपोर्ट एक्सपोर्ट करते समय आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है,  युवा जातको की बात करें तो युवा जातकों  के अंदर कंपटीशन की भावना अधिक बढ़ सकती है, जो भी कार्य करें बहुत ही साफ-सुथरे तरीके से करें,  तभी आपको कामयाबी मिल सकती है.

कल आप अपने रिश्तेदारों के संपर्क में रहे, जिन लोगों के पास आप मिलने के लिए नहीं जा सकते हैं उनसे फोन पर संपर्क करके उनके हाल-चाल लेते रहें,  इससे आपकी रिश्तेदारी में आपकी बहुत अधिक तारीफें होगी

यह भी पढ़ें-Chaitra Amavasya 2024: राहु-केतु या पितर दोष से बचने के लिए चैत्र अमावस्या पर करें ये उपाय, कालसर्प दोष से भी मिलती है मुक्ति

Read More at www.abplive.com