WhatsApp Latest Feature let you protect your IP Address from third party websites

WhatsApp: व्हाट्सऐप आय दिन अपने ऐप में नए-नए फीचर्स को शामिल करता रहता है. इस बार भी इस ऐप में एक नया और बड़े काम का फीचर अपने ऐप में शामिल किया है. आइए हम आपको इसके बारे में बताते हैं. व्हाट्सऐप ने कुछ दिन पहले इस फीचर की टेस्टिंग शुरू की थी और इसे एंड्रॉयड बीटा वर्ज़न 2.24.8.11 के तहत बीटा यूज़र्स के लिए रोलआउट किया था. इस फीचर का नाम डिस्बेल लिंक प्रिव्यू है. अब इस फीचर की टेस्टिंग पूरी हो चुकी है और इसे आम यूज़र्स के लिए रोलआउट किया जा रहा है. 

व्हाट्सऐप का नया फीचर

WabetaInfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सऐप अपने इस फीचर को आने वाले दिनों में बाकी यूज़र्स के लिए भी रोलआउट करेगी. व्हाट्सऐप अपने इस फीचर से यूज़र्स की प्राइवेसी को पहले से ज्यादा बेहतर और मजबूत करने की कोशिश कर रहा है. इस फीचर के जरिए यूज़र्स की आईपी एड्रेस को थर्ड पार्टी वेबसाइट से बचाया जा सकेगा. 

इस रिपोर्ट में शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में देखा जा सकता है कि व्हाट्सऐप की प्राइवेसी सेटिंग्स में यूज़र्स को एडवांस नाम का एक ऑप्शन मिलेगा. उसमें जाने के बाद यूज़र्स को दो विकल्प मिलेंगे. पहला कॉल्स के दौरान आईपी एड्रेस को प्रोटेक्ट करने के लिए होगा (Protect IP address in Calls). दूसरा विकल्प डिस्बेल लिंक प्रिव्यू  (Disable Link Previews) का होगा. इसे चालू करने के बाद आप जो भी लिंक किसी भी चैट में शेयर करेंगे उसका प्रिव्यू जनरेट नहीं होगा और इससे थर्ड पार्टी वेबसाइट्स को आपके आईपी एड्रेस का पता नहीं चल पाएगा.

आईपी एड्रेस को करेगा सेव

व्हाट्सऐप के इन दोनों में से किसी भी फीचर को चालू करने के लिए आपको बस इन दोनों विकल्पों के साइड में दिख रहे टॉगल को क्लिक करना होगा. एक्टिवेट होने के टाइम टॉगल ग्रीन हो जाएगा और डीएक्टिवेट होने के टाइम ग्रे कलर में दिखाई देगा.

यह भी पढ़ें:

ताइवान में आए भयंकर भूकंप का एप्पल पर पड़ेगा असर? iPhone और MacBook के लॉन्च में होगी देरी!

Read More at www.abplive.com