‘पहले 106 रनों से बड़ी हार… फिर लगा भारी भरकम जुर्माना’, KKR के खिलाफ मैच में ऋषभ पंत को लगा दोहरा झटका

DC vs KKR Match : विशाखापत्तनम में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मैच दिल्ली कैपिटल्स (DC) के गेंदबाजों और कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं था। इस मैच में कोलकाता के बल्लेबाजों ने दिल्ली के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर (272/7) खड़ा कर दिया। इस मैच में दिल्ली को 106 रनों से बड़ी हार झेलनी पड़ी। वहीं, कप्तान ऋषभ पंत को हार के साथ-साथ एक और बड़ा झटका लगा है।

पढ़ें :- IPL Points Table : 106 रनों की हार से DC को हुआ बड़ा नुकसान, KKR पहुंची टॉप पर; यहां जानें पॉइंट्स टेबल का हाल

दरअसल, विशाखापत्तनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेले गए मैच के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर जुर्माना लगाया गया है। यह जुर्माना धीमी ओवर रेट के लिए लगाया गया है, ऋषभ पंत की टीम दिल्ली कैपिटल्स पहली पारी में निर्धारित समय में पूरे ओवर फेंकने में असफल रही। चूंकि इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स का यह दूसरा ऐसा अपराध था, इसलिए कप्तान ऋषभ पंत पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इसके साथ ही इम्पैक्ट खिलाड़ी समेत प्लेइंग इलेवन के सभी खिलाड़ियों पर भी जुर्माना लगाया गया है। जुर्माने की राशि 6 लाख रुपये या फिर उनकी मैच फीस का 25% के तक हो सकती है।

इससे पहले 31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम इसी मैदान पर निर्धारित समय में अपने 20 ओवर नहीं फेंक पाई थी। उस मैच के बाद भी पंत पर जुर्माना लगाया गया था। वह दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान की पहली गलती थी, ऐसे में 12 लाख का ही जुर्माना लगा था। केकेआर के खिलाफ मैच में दिल्ली ने अपने 20 ओवर डालने के लिए 2 घंटे का समय लिया था।

बता दें कि गुरुवार को खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहली में सुनील नरेन की 85 रनों की विस्फोटक बल्लेबाजी के बदौलत 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 272 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। जबकि दूसरी पारी में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से कप्तान ऋषभ पंत और ट्रिस्टन स्टब्स के अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। दोनों ने अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन पूरी टीम 17.2 ओवर में 166 रन पर सिमट गई। इस तरह से कोलकाता ने 106 रनों के बड़े अंतर से मैच को जीत लिया।

पढ़ें :- IPL 2024: आईपीएल के दो मैचों के कार्यक्रम में हुआ बदलाव, अब इस दिन इन टीमों के बीच होगी भिड़ंत

Read More at hindi.pardaphash.com