Vi ने लॉन्च की नई सर्विस, स्मार्टफोन में बिना डाउनलोड किए खेल सकेंगे हाई ग्राफिक्स वाले गेम्स

Vi, Vodafone idea, Cloud Play, Mobile Cloud Gaming, Gaming, Online Gaming- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
वीआई ने अपने करोड़ों यूजर्स के लिए लॉन्च की नई सर्विस।

Vodafone idea Mobile Cloud Gaming: वोडाफोन आइडिया देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी है। अभी तक वीआई अपने ग्राहकों को प्रीपेड और पोस्टपेड सर्विस दे रही थी लेकिन अब कंपनी ने एक नए सेगमेंट में कदम रख दिया है। वोडाफोन आइडिया ने अब क्लाउड गेमिंग के क्षेत्र की तरफ कदम बढ़ा दिया है और कंपनी ने गेमर्स के लिए एक नई सर्विस को भी लॉन्च कर दिया है। 

पिछले कुछ सालों में स्मार्टफोन और इंटरनेट का इस्तेमाल काफी तेजी से बढ़ा है। इंटरनेट की पहुंच बढ़ने से भारत में गेमिंग का क्रेज भी युवाओं के बीच में तेजी से बढ़ा है। इसी को देखते हुए कंपनी अब एक गेमिंग मंच लेकर आई है। आपको बता दें कि वोडाफोन आइडिया की तरफ से गेमर्स के लिए क्लाउड प्ले नाम की क्लाउड गेमिंग सर्विस शुरू की गई है।

iOS और Android दोनों यूजर्स की मौज

बता दें कि वोडाफोन आइडिया की तरफ से शुरू की गई क्लाउड गेमिंग की सर्विस को क्लाउड गेमिंग कंपनी केयरगेम के साथ मिलकर शुरू किया गया है। वीआई की क्लाउड प्ले सर्विस को आप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही प्लेटफॉर्म में इस्तेमाल कर सकते हैं। वीआई की क्लाउड प्ले गेमिंग सुविधा में आप गेम को डाउनलोड किए बिना खेल सकते हैं। 

वीआई के क्लाउड प्ले प्लेटफॉर्म में यूजर्स को एक्शन, एडवेंचर, स्पोर्ट्स, रेसिंग, फाइटिंग जैसे दूसरे कई सारे अलग अलग सेगमेंट के गेम देखने को मिलेंगे। वीआई ने क्लाउड प्ले के लॉन्च कैटलॉग में एस्फाल्ट 9, मॉडर्न कॉम्बैक्ट 5, रिप्टाइड, ग्रेविटी राइडर, शैडो फाइट जैसे मोबाइल मोबाइल गेम्स को शामिल किया है। वीआई क्लाउड प्ले में आने वाले समय में कई सारे धमाकेदार गेम्स लॉन्च करेगी। 

यूजर्स को लेना होगा सब्सक्रिप्शन

अगर आप भी वीआई की क्लाउड प्ले सर्विस का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो बता दें कि यह एक सब्स्क्रिप्शन बेस्ड सर्विस है। अगर आप वीआई के पोस्टपेड यूजर है तो आपको क्लाउड प्ले के लिए हर महीने 100 रुपये देने पड़ेंगे जबकि वहीं अगर आप प्रीपेड यूजर्स है तों इसके लिए आपको हर महीने 104 रुपये देने पड़ेंगे। 

यह भी पढ़ें- Jio के आगे फेल हुए Airtel-VI, कंपनी से जुड़े 41 लाख से ज्यादा नए यूजर्स, जानें बाकी का हाल

Read More at www.indiatv.in