Ashutosh Sharma profile who is Punjab Kings new star have record of fifty in 11 balls IPL 2024

Ashutosh Sharma Profile: आशुतोष शर्मा ने पंजाब किंग्स को गुजरात टाइटंस के खिलाफ जीत दिलाने में अहम योगदान दिया. नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात के खिलाफ खेले गए आईपीएल 2024 के 17वें मुकाबले में आशुतोष ने 17 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 31 रनों की शानदार पारी खेली. आशुतोष के बल्ले से यह पारी तब निकली, जब पंजाब को बहुत ज़रूर थी. इससे पहले आशुतोष शर्मा 11 गेंदों में अर्धशतक जड़ने का भी कमाल कर चुके हैं, तो आखिरी कौन हैं आशुतोष शर्मा? आइए जानते हैं.

कौन हैं आशुतोष शर्मा?

बता दें कि आशुतोष शर्मा का जन्म मध्य प्रदेश के रतलाम में 15 सितंबर, 1998 में हुआ था. वह रेलवे के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलते हैं. लेकिन पहले पह मध्य प्रदेश के लिए ही घरेलू क्रिकेट खेला करते थे. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उन्हें 2020 में मध्य प्रदेश की टीम से बाहर जाना पड़ा. जब चंद्रकांत पंडित मध्यप्रदेश के कोच बने, तब आशुतोष को स्टेट टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया, जिसके बाद वह रेलवे की टीम में शामिल हो गए. बताया जाता है कि भारत के लिए खेल चुके नमन ओझा ने आशुतोष को यहां तक पहुंचाने बहुत मदद की है. आशुतोष बचपन में नमन के फैन थे. नमन ओझा भी मध्यप्रदेश से ही हैं. 

11 गेंदों में जड़ चुके हैं अर्धशतक

आशुतोष ने पिछले साल अक्टूबर में खेली गई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खूब सुर्खियां बटोरी थीं, जब उन्होंने महज़ 11 गेंदों में अर्धशतक लगाकर युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ दिया था. टूर्नामेंट में ग्रुप सी के मैच में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ आशुतोश ने 11 गेंदों में फिफ्टी लगाने का कमाल किया था, जिसके साथ उन्होंने युवराज सिंह का 16 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया था. युवराज सिंह ने 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों में अर्धशतक लगाया था.

 

ये भी पढ़ें…

IPL 2024 Points Table: जीत से पंजाब को पहुंचा फायदा, गुजरात का हुआ खेल खराब; जानें किस नंबर पर है आपकी फेवरेट टीम

Read More at www.abplive.com