Skoda Superb India Relaunch Price Rs 54 Lakh L&K Trim Online Booking Open Specifications Features Details

स्कोडा ऑटो इंडिया (Skoda Auto India) ने हाल ही में भारतीय बाजार में Skoda Superb लग्जरी सेडान को वापस लॉन्च किया। नई सेडान लगभग एक साल के अंतराल के बाद भारत में वापसी कर रही है। खास बात यह है कि इसकी केवल 100 यूनिट्स को CBU (पूरी तरह से निर्मित यूनिट) के रूप में भारत लाया जा रहा है। Skoda Superb को केवल एक वेरिएंट, L&K में पेश किया गया है, जो कई लक्जरी फीचर्स से लैस आता है। इसमें पहले के समान 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर, TSI टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 190 हॉर्सपावर और 320 nm पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

Skoda ने भारत में Superb L&K ट्रिम को 54 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत पर लॉन्च किया है। इसे केवल एक ही ट्रिम में पेश किया गया है, जिसकी केवल 100 यूनिट्स को देश में इंपोर्ट किया जाएगा। बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में मौजूद तीसरी जनरेशन के विपरीत यह दूसरी जनरेशन का मॉडल है। स्कोडा ने नई सुपर्ब को तीन कलर ऑप्शन – रोसो ब्रुनेलो, वॉटर वर्ल्ड ग्रीन और मैजिक ब्लैक में पेश किया है। सेडान की बुकिंग अब ओपन है और इसे ऑनलाइन या नजदीकी डीलरशिप से बुक कराया जा सकता है। कंपनी का कहना है कि डिलीवरी इस महीने के अंत में शुरू हो जाएगी।

बताते चलें कि नए मॉडल की कीमत पिछले साल बंद की गई Superb के टॉप ट्रिम से 16.7 लाख रुपये अधिक है। कीमत में इतना अंतर इसे CBU के रूप में लाए जाना हो सकता है।

पावरट्रेन की बात करें तो सुपर्ब में समान 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर, TSI टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 190 एचपी की पावर और 320 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। इंजन को 7-स्पीड DSG गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है, जो फ्रंट व्हील्स को पावर देता है। इंजन भारत में Kodiaq, VW Tiguan और कई Audi मॉडल्स में मौजूद है।

कार इसमें 9-इंच कोलंबस इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है और यह 12-स्पीकर कैंटन ऑडियो सिस्टम से लैस आती है। इसमें पावर्ड और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स मिलती हैं। वहीं, ड्राइवर सीट के लिए मसाज फंक्शन भी है। कार में थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल मिलता है। पीछे की खिड़कियों और विंडस्क्रीन के लिए रोल-अप सन वाइजर भी है साथ ही सेफ्टी के लिए डायनामिक चेसिस कंट्रोल टेक्नोलॉजी और 9 एयरबैग शामिल किए गए हैं।

Read More at hindi.gadgets360.com