Apple is working on a mobile robot that can follow users and do house hold works | Apple बना रहा मोबाइल रोबोट, आपके इशारों पर करेगा घर के सारे काम

Apple- India TV Hindi

Image Source : FILE
Apple Mobile Robot

Apple अपने iPhone के साथ-साथ इनोवेशन के लिए जाना जाता है। अमेरिकी टेक कंपनी दुनिया के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले ब्रांड में से एक है। एप्पल के प्रोडक्ट्स भारत ही नहीं, पूरी दुनिया में लोगों को काफी पसंद आते हैं। एप्पल जल्द ही अपने फैंस के लिए एक और नया प्रोडक्ट लाने की तैयारी में है। कंपनी जल्द ही पहले पर्सनल रोबोट को लॉन्च कर सकती है। सामने आ रही रिपोर्ट की मानें तो एप्पल ने इस मोबाइल रोबोट पर काम करना शुरू कर दिया है।

एप्पल का मोबाइल रोबोट

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल का मोबाइल रोबोट घर के कई काम कर सकेगा और यूजर के कंपेनियन के तौर पर उन्हें फॉलो करेगा। अपने फैंस को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए एप्पल इस रोबोट को डेवलप कर रहा है। पहले कंपनी ने इलेक्ट्रिक कार बनाने का फैसला किया था, लेकिन अपनी इस योजना को कंपनी ने साल की शुरुआत में ठंडे बस्ते में डाल दिया।

एप्पल का यह मोबाइल रोबोट कंपनी के लिए अगला मील का पत्थर साबित हो सकता है। हालांकि, एप्पल का यह रोबोट प्रोजेक्ट फिलहाल बहुत ही शुरुआती दौर में है। कंपनी ने फिलहाल अपने इस प्रोजेक्ट के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल के इस प्रोजेक्ट को John Giannandrea, Matt Costello और Brian Lynch लीड कर रहे हैं।

इस मोबाइल रोबोट के हार्डवेयर पर अभी काम किया जा रहा है। एप्पल का यह मोबाइल रोबोट यूजर की मिमिकरी और नकल भी कर सकता है। यही नहीं, एप्पल का यह मोबाइल रोबोट आपके घर के छोटे-बड़े काम को भी आसानी से करेगा। एप्पल के अलावा Elon Musk भी अपने Optimus रोबोट पर काम कर रहा है। इस रोबोट को मस्क जल्द लॉन्च कर सकते हैं।

कई और कूल प्रोडक्टस होंगे लॉन्च

इस रोबोट के अलावा एप्पल अन्य कई कूल गैजेट्स बाजार में उतार सकता है। रिपोर्ट की मानें तो कंपनी स्मार्ट ग्लास और फैंसी एयरपॉड्स को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। पिछले दिनों एप्पल के सस्ते AirPods Lite के बारे में लीक रिपोर्ट सामने आई थी। इस साल एप्पल अपनी iPhone 16 सीरीज को लॉन्च करेगी। इस सीरीज के साथ कंपनी अपने Watch सीरीज की अगली जेनरेशन को भी पेश करेगी।

 

Read More at www.indiatv.in