AAP Leader Atishi Complains To Election Commissioner For BJP Posters of Arvind Kejriwal Delhi Lok Sabha Elections 2024ANN

Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली में बीजेपी के पोस्टर्स को लेकर आम आदमी पार्टी ने आपत्ति जताई है. आम आदमी पार्टी (AAP) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आपत्तिजनक पोस्टर लगाने को लेकर दिल्ली चुनाव आयुक्त से शिकायत की है. आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने पूरी दिल्ली में आपत्तिजनक पोस्टर्स लगाए हैं, कुछ पोस्टर्स में तो सीएम अरविंद केजरीवाल की फोटो तक का उपयोग किया गया है.

दिल्ली की मंत्री और ‘आप’ नेता आतिशी ने ये भी कहा, ”हमने और हमारी लीगल टीम ने 6 दिन पहले आपत्तिजनक होर्डिंग की शिकायत की थी, अब सीईओ दिल्ली से मिले है.  यह चिंता का विषय है कि 6 दिन बीत गए हैं, लेकिन अभी तक बीजेपी के पोस्टर्स-होर्डिंग्स पर कोई एक्शन नहीं लिया गया है.”

आम आदमी पार्टी की नेता और मंत्री आतिशी ने आगे कहा, ”देश के इतिहास में पहली बार हुआ है जब चुनाव की घोषणा के बाद सीटिंग सीएम और राष्ट्रीय पार्टी के संयोजक को गिरफ्तार किया गया हो. विपक्ष की प्रमुख पार्टी के अकाउंट को सीज कर दिया गया. चुनाव के दौरान इनकम टैक्स डिपार्टमेंट सियासी पार्टियों को नोटिस भेज रहा है. सुरक्षा के नाम पर आपके दफ्तर पर बैरिकेडिंग लगा दिए गए. हमें चुनाव आयुक्त की तरफ़ से आश्वस्त किया गया है कि इस पर एक्शन होगा.”

एक्शन न होने पर चुनाव आयोग से समय मांगेंगे- आतिशी

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने ये भी कहा कि अगर इस पर नहीं एक्शन लिया जाता है तो इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया से समय मांगा जाएगा. उन्होंने कहा कि लेकिन यह भी चिंता का विषय है कि चुनाव आयोग विपक्षी पार्टियों को समय ही नहीं देता है. चुनाव आयोग को देश के संविधान में जिम्मेदारी दी गई है. देश में लोकतंत्र को बनाए और बचाए रखने की जिम्मेदारी है.

आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने कहा कि हमें उम्मीद है चुनाव आयोग किसी एक राजनीतिक दल या केंद्र सरकार का हथियार बनकर नहीं रह जाएगा. भगत सिंह और अंबेडकर की तस्वीर के बीच CM अरविंद केजरीवाल की तस्वीर लगाये जाने पर उन्होंने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल को बीजेपी की केन्द्र सरकार ने झूठे आरोपों के तहत गिरफ्तार किया है. तानाशाही के खिलाफ जो संघर्ष चल रहा है उसके वह प्रतीक है. यह स्वतंत्रता संग्राम से कम नहीं है.

ये भी पढ़ें:

CM केजरीवाल के लिए आई राहत की खबर, हाई कोर्ट ने इस याचिका को किया खारिज

Read More at www.abplive.com