Call of Duty Modern Warfare 3 Season 3 Update Live New Maps Weapon Modification Parts Modes and More Details

कॉल ऑफ ड्यूटी: मॉडर्न वारफेयर 3 (Call of Duty: Modern Warfare 3) के Season 3 (S3) का अपडेट जारी कर दिया गया है, जिसमें कई नए मोड, मैप्स, हथियार और बहुत कुछ शामिल है। अपडेट में गेमप्ले में सुधार और बग को भी फिक्स किया गया है। Call of Duty: Warzone को भी सीजन 3 अपडेट के हिस्से के रूप में नए एलिमेंट्स मिल रहे हैं, साथ ही नए बैटल पास, एक ट्रेनिंग मोड, नए हथियार और बहुत कुछ शामिल किया गया। सीजन 3 अपडेट अब सभी प्लेटफार्म्स पर लाइव है।

डेवलपर्स स्लेजहैमर गेम्स (Sledgehammer Games) और ट्रेयार्क (Treyarch) ने बुधवार को पैच नोट्स में Call of Duty: Modern Warfare 3 Season 3 में आने वाले बदलावों और सुधारों के बारे में विस्तार से बताया। नए कंटेंट के अलावा, अपडेट “अहम गेमप्ले सुधार” का वादा करता है, जिसमें सभी इनपुट डिवाइसों में एमिंग में बदलाव शामिल हैं। चलिए इन बदलावों के बारे में विस्तार से जानते हैं।
 

नए मैप्स

सीजन 3 अपडेट गेम में छह नए 6v6 मल्टीप्लेयर मैप जोड़ता है, जिनमें से तीन पूरी तरह से नए स्थान हैं। नए मैप्स में से चार – Emergency, 6 Star, Tanked और Growhouse अभी लाइव हैं, जबकि दो अन्य – Grime और Checkpoint बाद में मिड-सीजन अपडेट के साथ गेम में जोड़े जाएंगे।
 

नए मोड्स

नया सीजन चार मल्टीप्लेयर मोड जोड़ रहा है, जिनमें से दो – ‘कैप्चर द फ्लैग; और एक ‘इन द चैंबर’ अब उपलब्ध हैं। माइनफील्ड और एस्कॉर्ट मोड बाद में मिड-सीजन अपडेट के साथ जोड़े जाएंगे। डेवलपर्स ने सीजन में बाद में और अधिक मोड का वादा किया है।
 

नए हथियार

सीजन 3 फ्रैश बैटल पास प्रोग्रेशन लाता है, जो चार नए बेस हथियारों को अनलॉक करता है। इनमें कॉम्पैक्ट SMG FJX Horus, MORS स्नाइपर राइफल, Gladiator चाकू और BAL-27 बुलपप असॉल्ट राइफल शामिल हैं, जिन्हें बाद में सीजन में जोड़ा जाएगा। MORS और BAL-27 कॉल ऑफ ड्यूटी: एडवांस्ड वारफेयर से इस गेम में एंट्री ले रहे हैं। अपडेट में वेपन कमस्टाइजेशन के लिए आठ नए आफ्टरमार्केट पार्ट्स भी जोड़े गए हैं।
 

नए पर्क्स और इक्विपमेंट

सीजन 3 नए पर्क्स और इक्विपमेंट भी लाया है। नए बेनिफिट्स में असिस्टिड हीलिंग और गैस प्रोटेक्शन के लिए कंप्रेशन कैरियर (वेस्ट), स्केवेंजर्स के लिए मॉड्यूलर असॉल्ट रिग (वेस्ट), सेकंडरी वेपन स्पेशिलिस्ट के लिए गन्सलिंगर वेस्ट, रीइन्फोर्स्ड बूट्स जो मूवमेंट रिडक्शन इफेक्ट्स के प्रति इम्यून हैं और हाई-गेन एंटीना (गियर) शामिल हैं, जो प्लेयर्स और आस-पास के सहयोगियों के लिए मिनी मैप को जूम आउट करता है।
 

वारजोन

Rebirth Island का मैप नए विनाशकारी वातावरण के साथ वारजोन में लौटा है। बैटल रोयाल मोड में एक नया वारजोन बूटकैंप मोड भी मिलता है, जो प्लेयर्स को अन्य खिलाड़ियों और बॉट्स के खिलाफ अपने कौशल और रणनीति को ट्रेन करने की सुविधा देता है। अपडेट के साथ Rebirth Resurgence मोड भी लौटा है। यह मोड खिलाड़ियों को एक छोटी उलटी गिनती के बाद फिर से डिप्लॉय होने का मौका देता है, जब तक कि उनका एक साथी गेम में जीवित रहेगा।
 

Latest and Breaking News on NDTV

इसके अलावा, सीजन 3 अपडेट बग फिक्स के साथ-साथ गेमप्ले में बड़ा बदलाव लाता है। पैच नोट्स हथियारों, यूआई और यूएक्स सुधारों और बग फिक्स में लाए गए बदलावों को संतुलित लाने की डिटेल्स देते हैं। अपडेट COD: Modern Warfare 3 में सभी इनपुट डिवाइसों पर एमिंग के फील को बेहतर बनाने का भी वादा करता है। फुल डिटेल्स के लिए आप यहां पैच नोट्स पढ़ सकते हैं।

Read More at hindi.gadgets360.com