Loksabha Election 2024: भाजपा के घोषणापत्र में किन-किन पर रहेगा फोकस ? 9 प्वाइंट में जानें

Loksabha Election2024 Bjp Manifesto-9-key Points Focus: भारतीय जनता पार्टी अपने घोषणापत्र में कई बड़े वादे कर सकती है। बीजेपी का मेनिफेस्टो में इस बार अर्थव्यवस्था की मजबूती और विशेष फोकस किसानों पर रहेगा।बता दें कि बीजेपी ने मेनिफेस्टो कमेटी का गठन वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में किया है। BJP घोषणा पत्र में किसानों के लिए कई बडे़ वादे कर सकती है ।

मेनिफेस्टो में 9 वादों पर होगा फोकस

1-बीजेपी का मेनिफेस्टो GYAN के वेलफेयर थियरी पर आधारित G -गरीब Y-युवा A -अन्नदाता N- नारी होगा।

2- बीजेपी का मेनिफेस्टो में पीएम नरेंद्र मोदी के 2047 के विकसित भारत की संकल्पना पर होगा।इसमें विकसित भारत का रोडमैप भी दिखेगा।

3-समाज के सभी वर्गों को हेल्थ इंश्योरेंस के एंबिट में लाने पर जोर दिया जाएगा। अभी तक समाज के गरीब वर्ग के लिए आयुष्मान कार्ड के जरिए ये सुविधा उपलब्ध कराई जाती है।अब इसके दायरे में समाज के सभी वर्ग को पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के जरिए लाने की कोशिश की जाएगी।

4-दलहन और तिलहन के क्षेत्र में देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए MSP देने की घोषणा हो सकती है।

5-पीएम किसान सम्मान निधि में दिए जाने वाले राशि और दायरे को बढ़ाया जा सकता है।

6-महिलाओं के जीवन स्तर में सुधार के लिए कुछ विशेष घोषणाएं की जा सकती है। महिलाओं में स्वरोजगार को बढ़ावा देने वाली योजनाओं को शामिल किया जा सकता है।

7-रोजगार को बढ़ावा देने के लिए युवाओं को सस्ते दरों पर लोन उपलब्ध कराने और आकर्षित करने वाली अन्य घोषणा हो सकती है।

8- काशी विश्वनाथ कोरिडोर और उज्जैन महाकाल कॉरिडोर के तर्ज पर कुछ अन्य सांस्कृतिक राष्ट्र के प्रतीक स्थलों के विकास की बात रखी जा सकती है।

9-मेनिफेस्टो का टाइटल “मोदी की गारंटी विकसित भारत 2047″ रखा जा सकता है।

Read More at hindi.news24online.com