Budh Ast 2024 Mercury Combust In Aries Problems Of These Zodiac Signs Will Increase

Mercury Combust: ग्रहों के राजकुमार बुध बुद्धि, ज्ञान, और अच्छे संचार कौशल के कारक माने जाते हैं. कुंडली में बुध के मजबूत होने से जीवन में हर प्रकार की सुख-सुविधाएं मिलती हैं. वहीं अस्त होने के बुध नकारात्मक फल दिलाते हैं. 

बुध 04 अप्रैल यानी आज सुबह 10 बजकर 36 मिनट पर मेष राशि में अस्त हो चुके हैं. बुध के अस्‍त होने से कुछ राशियों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. इन राशि के लोगों के तरक्की में रुकावट आएगी. जानते हैं इन राशियों के बारे में.

वृषभ राशि (Taurus)

बुध के अस्‍त होने का वृषभ राशि के लोगों पर नकारात्‍मक प्रभाव पड़ेगा. इस राशि के लोगो को करियर में बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. उनकी तरक्की में बाधा आ सकती है. ऑफिस में काम करने में कई दिक्‍कतें आ सकती हां. बॉस की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. 

बुध के अस्त होने से आप कई गलत फैसले ले सकते हैं. इस समय कुछ जातकों की नौकरी भी जा सकती है. वृषभ राशि के लोगों के लिए बुध का अस्‍त होना अशुभ परिणाम लाया है. आपके ऊपर काम का बहुत ज्यादा बोझ बढ़ेगा. अधिकारियों के साथ आपके संबंध बिगड़ सकते हैं.

मिथुन राशि (Gemini)

बुध का अस्‍त होना मिथुन राशि के लोगों के लिए अच्छा नहीं रहने वाला है. करियर में आपको असफलताओं का सामना करना पड़ेगा. इस समय की गई आपकी कड़ी मेहनत बेकार जा सकती है. इस राशि के लोगों के मन में कई नकारात्‍मक विचार आ सकते हैं. 

बुध के अस्त होने से आपके आत्‍मविश्‍वास में कमी आ सकती है. इस समय आप कई तरह की समस्याओं में फंस सकते हैं. करियर में कोई भी फैसला आपको बहुत सावधानी के साथ करने की जरूरत है. इस समय किए गए आपके ज्यादातर काम फलदायी नहीं होंगे.

कन्‍या राशि (Virgo)

बुध का अस्त होना कन्‍या राशि वालों के लिए अच्छा नहीं रहने वाला है. काम में आपसे कुछ ऐसी गलतियां हो सकती हैं जिसका खामियाजा आपको भुगतना पड़ सकता है. ऑफिस में काम का दबाव बढ़ने से आप परेशान रहेंगे. करियर में आपकी चुनौतियां बढ़ सकती हैं. 

कन्या राशि वालों की पदोन्‍नति भी रुक सकती है. बुध के अस्त होने से आपकी निर्णय क्षमता भी इस समय प्रभावित हो सकती है. आप मानसिक तनाव में आ सकते हैं. आपको काम करने में दिक्‍कत आएगी. नौकरी में असंतुष्‍ट महसूस कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें

सूर्य ग्रहण की काली छाया से इस राशि के लोग हो जाएंगे व्याकुल, जानें इन राशियों का राशिफल

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Read More at www.abplive.com