#Respectwomen: श्रीप्रकाश जायसवाल ने महिलाओं पर की थी ऐसी अभद्र टिप्पणी कि सड़क पर उतर आई थी महिलाएं

श्रीप्रकाश जायसवाल ने दिया था विवादित बयान- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
श्रीप्रकाश जायसवाल ने दिया था विवादित बयान

भारत एक ऐसा देश है जहां महिलाओं को देवी का रूप माना जाता है। भारत में महिलाओं को पूजने की प्रथा है। मगर अजीब तब लगता है जब कोई महिलाओं को लेकर गलत बात करता है या फिर अभद्र टिप्पणी करता है। अभी हाल ही में कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने भी कुछ ऐसा ही कारनामा किया है। हरियाणा के कैथल में रणदीप सुरजेवाला एक प्रोग्राम में शामिल हुए थे। वहां जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने मथुरा से भाजपा सासंद हेमा मालिनी को लेकर एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने अपने बयान में कहा कि, “हम लोगों को विधायक और सांसद आप लोग इसलिए बनाते हैं ताकि जनता की आवाज संसद में उठा सकें। ‘कोई हेमा मालिनी तो है नहीं….. ।” लेकिन अगर आप सोच रहे हैं कि पहली बार किसी नेता ऐसा विवादित बयान दिया है तो आप गलत हैं। इससे पहले भी कई बार नेताओं ने महिला और महिला नेताओं को लेकर अभद्र टिप्पणियां की हैं। गूगल पर आपको ऐसी कई खबरें बड़ी ही आसानी से मिल जाएंगी। आज हम आपको ऐसे ही एक नेता के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने महिलाओं को लेकर विवादित बयान दिया था।

श्रीप्रकाश जायसवाल ने दिया था विवादित बयान

यह मामला साल 2012 का है। तत्कालीन कोयला मंत्री और कांग्रेस के नेता श्रीप्रकाश जायसवाल उनके जन्मदिन के अवसर पर आयोजित एक कवि सम्मेलन में शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम के दौरान वह टीम इंडिया को जीत की बधाई दे रहे हैं। मगर बोलते-बोलते उनकी जुबान फिसल गई और उन्होंने कुछ ऐसा कह दिया जो उन्हें नहीं कहना चाहिए था। उन्होंने कहा, “नई-नई जीत (भारत की जीत) और नई-नई शादी, इसका अपना अलग महत्व होता है। जैसे-जैसे समय बीतेगा जीत पुरानी होती जाएगी। जैसे-जैसे समय बीतता है पत्नी पुरानी होती चली जाती है। वो मजा नहीं रहता है।”

महिला संगठनों ने किया था विरोध

तत्तकालीन कोयला मंत्री के इस बयान का महिलाओं और महिला संगठनों ने जमकर विरोध किया। महिलाएं और अलग-अलग महिला संगठन सड़क पर उतर गई और श्रीप्रकाश जायसवाल का विरोध किया। महिलाओं ने उनका पूतला फूंकने के साथ ही उनकी तस्वीरों पर जूते-चप्पल भी बरसाए थे। हालांकि विरोध को देखते हुए श्रीप्रकाश जायसवाल ने अपने इस बयान पर लोगों से माफी मांग ली थी। उन्होंने जनता और महिलाओं से माफी मांगते हुए कहा कि, ‘मेरी बात का दूसरा मतलब निकाला गया। मैंने वह बात सिर्फ भारत की हुई जीत के संदर्भ में कही थी। #Repectwomen के साथ अपना संदेश X पर पोस्ट करें और India TV के कैंपेन से जुड़ें।

ये भी पढ़ें-

#Respectwomen: दिग्विजय सिंह ने जब लांघ दी थी सारी सीमाएं, मीनाक्षी नटराजन पर दिया था आपत्तिजनक बयान

#RespectWomen: कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने की हेमा मालिनी पर अभद्र टिप्पणी, भड़की बीजेपी

 

Latest India News

Read More at www.indiatv.in