POCO soon launch first tablet with Stylus support sasy report

शाओमी का इंडिपेंडेंट ब्रैंड पोको (POCO) अब स्‍मार्टफोन के अलावा टैबलेट कैटिगरी में भी दम दिखाने वाला है। कंपनी अपने पहले टैब पर काम कर रही है। यूरोपियन EEC सर्टिफ‍िकेशन प्‍लेटफॉर्म पर नए पोको टैब को ‘टैबलेट ब्रांड POCO मॉडल’ के साथ स्‍पॉट किया जा चुका है। अब नए खुलासे में पता चला है कि पोको एक स्‍टायलस भी तैयार कर रही है। संभवत: उसे पोको टैब के साथ जोड़ा जाएगा। स्‍टायलस को फेडरल कम्युनिकेशंस कमीशन (FCC) सर्टिफ‍िकेशन डेटाबेस पर देखा गया है। 

एक रिपोर्ट के अनुसार, स्‍टायलस का मॉडल नंबर 2407CMPBCG और नाम “पोको स्‍टायलस” है। सर्टिफ‍िकेशन से पोको स्‍टायलस के डिजाइन की बे‍सिक जानकारी भी मिलती है। डिजाइन की तुलना ऐपल पेंसिल जैसे पॉपुलर स्‍टायलस से की गई है। 

लिस्टिंग में दावा है कि पोको का स्‍टायलस 2402-2480MHz फ्रीक्वेंसी रेंज में काम करेगा। यह सॉफ्टवेयर वर्जन  Kwak_Pen_FW_User_V0.0.6 पर रन कर सकता है। गिजमोचाइना ने लिखा है कि पोको के स्‍टायलस का मॉडल नंबर यूनिक है। यह शाओमी के स्‍टायलस जैसा नहीं है।  

अगर ऐसा होता है तो पोको ब्रैंड के तले एक नए स्‍टायलस को लाया जा सकता है, जोकि शाओमी के एस पेन से एकदम जुदा होगा। इसके अलावा, पोको के नए टैब के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। हो सकता है कि नया पोको टैब शाओमी या रेडमी के टैब की रीब्रैंडिंग हो। हालांकि यह सिर्फ कयास है। ब्रैंड कुछ नया भी ऑफर करने का मद्दा रखता है। 

अन्‍य खबरों की बात करें तो Poco ने पिछले महीने भारतीय बाजार में Poco C61 स्मार्टफोन लॉन्च किया था। यह फोन Redmi A3 का रीब्रांडेड वर्जन है और किफायती कीमत में आता है। Poco C61 के 6GB/64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 7,499 रुपये और 6GB/128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 8,499 रुपये है। इसे Flipkart पर खरीदा जा सकता है। इस स्मार्टफोन में 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो कि 10W चार्जिंग का सपोर्ट करती है।
 

Read More at hindi.gadgets360.com