4% उछला इस IT कंपनी का शेयर, JP मॉर्गन ने दी ‘ओवरवेट’ रेटिंग, कहा- खरीदो होगा 24% मुनाफा

Coforge Shares: आईटी सेक्टर की कंपनी कोफोर्ज लिमिटेड के शेयरों का भाव गुरुवार को कारोबार के दौरान 4 फीसदी बढ़ गया। कंपनी के शेयरों में यह तेजी विदेशी ब्रोकरेज फर्म, जेपी मॉर्गन (JP Morgan) की एक रिपोर्ट के बाद आई है। जेपी मॉर्गन ने Coforge के शेयरो को ‘ओवरवेट’ रेटिंग के साथ कवर करना शुरू किया है। ब्रोकरेज ने कहा कि कोफोर्ज के सेल्स में लगातार ग्रोथ और बेहतर ऑपरेटिंग मार्जिन, इस पर दांव लगाने का प्रमुख कारण बनता है। JP मॉर्गन ने Coforge के शेयरों के लिए 7,000 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है। यह इसके शेयरों में मौजूदा भाव से करीब 24 फीसदी की तेजी की उम्मीद जगाता है। कोफोर्ज लिमिटेड का शेयर पिछले एक साल में 47 फीसदी चढ़ चुका है।

JP मॉर्गन के एनालिस्ट्स को उम्मीद है कि इस आईटी कंपनी का रेवेन्यू वित्त वर्ष 2024 से 2026 के दौरान सालाना 13 प्रतिशत की दर से बढ़ेगा। इसके चलते कंपनी की अर्निंग्स मे इस दौरान सालाना 21 प्रतिशत की ग्रोथ दिख सकती है। जेपी मॉर्गन ने एक हालिया नोट में कहा, “यह कंपनी को सभी लार्जकैप आईटी कंपनियों में सबसे तेज ग्रोथ वाली कंपनी बनाता है और हमारे कवरेज में यह सिर्फ अब पर्सिस्टेंट सिस्टम्स से पीछे है।”

कंपनी के संभावित प्लेसमेंट या ESOP के विस्तार से पता चलता है कि अगर वह अपनी योजना के साथ आगे बढ़ती है, तो वित्त वर्ष 2025 (FY25) के दौरान इसका प्रॉफिट मार्जिन और अर्निंग प्रति शेयर (ईपीएस) 1 फीसदी तक कम हो सकता है।

पिछले एक महीने शेयर में 12 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है। JP मॉर्गन ने कहा, यह स्टॉक खरीदने का अच्छा समय हो सकता है क्योंकि इसका वैल्यूएशन कम है।

मॉर्गन स्टेनली ने भी दिया है “ओवरवेट” रेटिंग

इससे पहले जनवरी में एक और विदेशी ब्रोकरेज फर्म, मॉर्गन स्टेनली (Morgan Stanley) ने भी Coforge के शेयर को “ओवरवेट” रेटिंग के साथ कवर करना शुरू किया था। ब्रोकरेज ने कहा कि कंपनी की रेवेन्यू ग्रोथ और फ्री कैश फ्लो कनवर्जन की क्षमता काफी मजबूत है, जो इसके शेयरों में तेजी का कारण बन सकती हैं।

डिस्क्लेमरः Moneycontrol पर एक्सपर्ट्स/ब्रोकरेज फर्म्स की ओर से दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह उनके अपने होते हैं, न कि वेबसाइट और उसके मैनेजमेंट के। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई भी निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

यह भी पढ़ें- Hot Stocks: 3 धांसू शेयर, बस कुछ हफ्ते में दे सकते हैं 15% तक रिटर्न, चेक करें टारगेट प्राइस

Read More at hindi.moneycontrol.com