Arvind Kejriwal in Tihar Jail Mosquitoes did not let Delhi CM slept on first night Administration Gives mosquito net

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को सोमवार (1 अप्रैल) को तिहाड़ जेल भेजा गया. उन्हें तिहाड़ जेल नंबर 2 के वार्ड नंबर में रखा गया है. द टेलीग्राफ ऑनलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक जेल में पहली रात के दौरान अरविंद केजरीवाल 14 फुट लंबी और आठ फुट चौड़ी कोठरी में टहलते दिखे. अरविंद केजरीवाल को जेल की कोठरी में मच्छरों ने परेशान किया, इस वजह से वह सो नहीं पाए. 

रिपोर्ट के मुताबिक जेल के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को जेल में पहले दिन मच्छरों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री की नींद उड़ा दी थी. अगली सुबह-सुबह रोल कॉल के दौरान उन्होंने शिकायत की कि वह मच्छरों के काटने के कारण सो नहीं पा रहे हैं. इसके बाद हमने अब उन्हें एक नेट दिया है. साथ ही उन्हें एक गद्दा, कंबल और तकिया भी दिया गया है. इसके अलावा उनके शुगर लेवल में उतार-चढ़ाव हो रहा है और इसीलिए उनकी नियमित जांच की जा रही है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उन्हें स्वास्थ्य संबंधी कोई दिक्कत न हो. 

‘सामान्य कैदी की तरह रह रहे केजरीवाल’
उन्होंने बताया कि मेडिकल स्टाफ को हाइपोग्लाइसीमिया या शुगर लेवल अचानक गिरने पर उन्हें केला, ग्लूकोज और कैंडी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है. केजरीवाल अब जेल में सुबह-शाम की सैर के साथ जेल कर्मचारियों के साथ बातचीत भी करते हैं. वहीं जेल वार्डन ने कहा कि केजरीवाल के साथ एक सामान्य कैदी की तरह व्यवहार किया जा रहा है और उन्हें कोई वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं दिया जा रहा है, लेकिन उनकी मेडिकल स्थिति को देखते हुए कुछ छूट दी गई है.  

सोमवार को भेजा गया था तिहाड़ जेल
बता दें  दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में 21 मार्च को अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी हुई थी. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई के बाद उन्हें 15 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. जेल अधिकारियों के मुताबिक, सीएम केजरीवाल को सोमवार शाम चार बजे तिहाड़ जेल लाया गया और पहले उनकी मेडिकल जांच की गई. इसके बाद उन्हें बैरक में भेजा गया, जहां वह अकेले रह रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Sanjay Singh Bail: AAP सांसद संजय सिंह तिहाड़ से रिहा, कहा- ‘जेल के ताले टूटेंगे सारे नेता छूटेंगे’

Read More at www.abplive.com