Mallikarjun Kharge Congratulate Sonia Gandhi: For Taking oath as Rajya Sabha MP Rajasthan Congress

Mallikarjun Kharge On Sonia Gandhi: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के राज्यसभा सदस्य के तौर पर शपथ लेने को लेकर पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने उन्हें बधाई दी. उन्होंने गुरुवार (4 अप्रैल, 2024) को कहा कि हम सोनिया गांधी के राज्यसभा में आने का इंंतजार कर रहे हैं. 

मल्लिकार्जुन खरगे ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा, ”कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी को मेरी शुभकामनाएं. सोनिया गांधी ने आज राज्यसभा में शपथ लेकर अपनी नई पारी की शुरुआत की है.”  खरगे ने कहा कि ऐसी प्रतिकूल परिस्थितियों और उथल-पुथल के दौर में उनका (सोनिया गांधी) साहसी लचीलापन हमारी संसदीय रणनीति का मार्गदर्शन करता रहेगा. 

उन्होंने आगे कहा कि सोनिया गांधी ने लोकसभा में सेवा करते हुए 25 वर्ष पूरे कर लिए हैं. अब मैं और मेरे साथी सदस्य संसद के उच्च सदन राज्यसभा में उनकी (सोनिया गांधी) उपस्थिति का इंतजार कर रहे हैं. मैं उनके सफल कार्यकाल की कामना करता हूं. खरगे ने इस पोस्ट में फोटो भी शेयर की है. इसमें उनके अलावा सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा भी दिखे रहे हैं. 

सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा पहुंची
कांग्रेस नेता सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा सांसद चुनी गईं. उच्च सदन में यह सोनिया गांधी का पहला कार्यकाल होगा. वह उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट इस बार का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. 

इसके अलावा हाल ही में राजस्थान से राज्यसभा के लिए बीजेपी के उम्मीदवार चुन्नी लाल गरासिया और मदन राठौड़ निर्विरोध चुने गए हैं. 

ये भी पढ़ें- गौरव वल्लभ के इस्तीफे पर BJP का आया पहला रिएक्शन, सुधांशु त्रिवेदी बोले- सनातन विरोध का कांग्रेस ने भुगता खामियाजा

Read More at www.abplive.com