Sports Top 10: KKR ने लगाई जीत की हैट्रिक, पंत पर BCCI का एक्शन, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीत की हैट्रिक पूरी कर ली है। वह प्वॉइंट्स टेबल में भी टॉप पर पहुंच गई है। दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स के खराब प्रदर्शन के बीच ऋषभ पंत की टेंशन बढ़ गई है। बीसीसीआई ने उनके खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। ऐसे में आइए खेल जगत की 10 बड़ी खबरों पर एक साथ नजर डालते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स पर KKR की बड़ी जीत 

आईपीएल 2024 का 16वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया।  इस मैच को केकेआर की टीम ने 106 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम किया। इस मैच में केकेआर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 272 रन बनाए, जो आईपीएल के इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स 166 रनों पर ऑलआउट हो गई। 

Points Table में टॉप पर कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली टीम को हराकर सीजन की तीसरी जीत हासिल की। इसी के साथ केकेआर की टीम के 3 मैचों में 6 अंक हो गए हैं और वह प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। इस मैच से पहले वह दूसरे नंबर पर थी। वहीं, राजस्थान रॉयल्स की टीम दूसरे नंबर पर खिसक गई है। राजस्थान रॉयल्स ने भी 3 मैच खेले हैं और सभी मैच जीत हासिल की है। लेकिन नेट रन रेट केकेआर का राजस्थान रॉयल्स से बेहतर है। दूसरी ओर टॉप-4 में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स भी बनी हुई हैं। 

ऋषभ पंत पर BCCI का एक्शन

ऋषभ पंत पर बीसीसीआई ने स्लो ओवर रेट के चलते एक्शन लिया है। ये इस सीजन में दूसरा मौका है जब स्लो ओवर रेट के चलते ऋषभ पंत पर जुर्माना लगा है। इस बार बीसीसीआई ने उन पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। बता दें दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 20 ओवर डालने के लिए 2 घंटे का समय लिया था। पिछले मैच में ऋषभ पंत पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया था।

KKR ने तोड़ा लखनऊ का रिकॉर्ड

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाजों ने कुल 18 छक्के लगाए। अब केकेआर की टीम दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एक आईपीएल मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली टीम बन गई है। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एक आईपीएल मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड लखनऊ सुपर जायंट्स के नाम था। लखनऊ की टीम ने साल 2023 में दिल्ली के खिलाफ आईपीएल मैच में कुल 16 छक्के लगाए थे। 

मुंबई इंडियंस के लिए राहत भरी खबर 

सूर्यकुमार यादव की फिटनेस पर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। सूर्यकुमार यादव को फिट घोषित कर दिया गया है और उनके रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के अगले आईपीएल मैच में खेलने की संभावना है। बता दें सूर्या इंजरी के कारण इस सीजन अभी तक एक भी मैच नहीं खेल सके हैं। 

IPL में आज गुजरात के सामने पंजाब की टीम

गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स गुरुवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में  आईपीएल 2024 के 17वें मैच में एक-दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं। शुभमन गिल की अगुवाई वाली टाइटंस ने अपने शुरुआती तीन मैचों में से दो जीते हैं और अंक तालिका में पांचवें स्थान पर हैं। दूसरी ओर, पंजाब किंग्स आईपीएल 2024 के शुरुआती चरण में खराब रही है। शिखर धवन की पीबीकेएस ने घरेलू मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार जीत के साथ सीजन की शुरुआत की, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपर के खिलाफ अपने दोनों मैच हारे हैं।

IPL 2024 से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज शिवम मावी आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं। शिवम मावी इसी साल लखनऊ की टीम के साथ जुड़े थे। शिवम मावी इस समय चोट से जूझ रहे हैं, ऐसे में उन्होंने टीम से अलग होने का फैसला लिया है। शिवम मावी ने आईपीएल में अभी तक 32 मैच खेले हैं। इस दौरान शिवम मावी ने 30 विकेट चटकाए हैं। बता दें शिवम को बीते सीजन में गुजरात टाइटंस ने छह करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा था। 

बांग्लादेश का दौरा करेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम

इसी साल महिलाओं का टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। इस टूर्नामेंट का आयोजन बांग्लादेश में किया जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए अभी तक शेड्यूल का ऐलान आईसीसी की ओर से नहीं किया गया है। इसी बीच भारतीय महिला क्रिकेट टीम अप्रैल के अंत में बांग्लादेश का दौरा करेगी। जहां दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज का आयोजन किया जाएगा। पिछली बार जब भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश का दौरा किया था तब सीरीज ड्रॉ रही थी। भारतीय महिला क्रिकेट टीम 28 अप्रैल से नौ मई तक बांग्लादेश के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलेगी। 

एआईएफएफ ने कथित उत्पीड़न मामले में जांच की खत्म 

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ ने बुधवार को कहा कि उसने एक पुरूष कर्मचारी द्वारा महिला कर्मचारी के उत्पीड़न की मौखिक शिकायत पर जांच खत्म कर दी है क्योंकि कथित पीड़िता और दूसरा पक्ष मामले को आगे नहीं बढाना चाहते थे। पिछले सप्ताह एआईएफएफ मुख्यालय की एक महिला कर्मचारी ने पुरूष सहकर्मी द्वारा उत्पीड़न की मौखिक शिकायत की थी लेकिन कोई औपचारिक आरोप नहीं लगाया था। 

मराकेश ओपन से बाहर सुमित नागल

भारतीय टेनिस स्टार सुमित नागल मराकेश ओपन के पुरूष एकल प्री क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गए। वर्ल्ड रैंकिंग में 95वें स्थान पर काबिज नागल को इटली के लोरेंजो सोनेगो ने 1.6, 6.3, 6.4 से हराया । जनवरी में ऑस्ट्रेलियाई ओपन के मुख्य ड्रॉ में पहुंचने वाले नागल दूसरे दौर में हार गए थे। उसके बाद उन्होंने चेन्नई ओपन जीता लेकिन वहां खिताब जीतने के बाद से सिर्फ एक बार बेंगलुरू चैलेंजर के सेमीफाइनल तक पहुंच सके। दूसरी ओर भारत के युकी भांबरी और फ्रांस के अलबानो ओलिवेत्ती की जोड़ी ने प्री क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड के बार्ट स्टीवेंस और यूनान के पेट्रोस सिटसिपास को 6.3, 6.4 से हराया। 

Latest Cricket News

Read More at www.indiatv.in