DC vs KKR Kolkata captain Shreyas Iyer share big winning game plan against delhi capitals IPL 2024

DC vs KKR: आईपीएल 2024 का 16वां मैच दिल्ली कैपिटल्स के होम ग्राउंड विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैदान पर उतरी. दिल्ली की टीम को बड़ी हार का सामना करना पड़ा. केकेआर ने यह मैच 106 रनों से जीत लिया. इस जीत के बाद केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टीम के प्रदर्शन की सराहना की और कहा कि उन्होंने केवल 210-220 रनों का लक्ष्य रखा था. श्रेयस ने गेम प्लान भी बताया.

क्या था श्रेयस अय्यर का गेम प्लान?
श्रेयस अय्यर ने कहा कि सलामी बल्लेबाज सुनील नरेन और युवा खिलाड़ी अंगकृष रघुवंशी की धमाकेदार पारियों की बदौलत टीम एक बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल रही. अय्यर ने गेंदबाजों की भी जमकर तारीफ की, जिन्होंने पूरे मैच में दिल्ली के बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखा और उन्हें रन बनाने का मौका नहीं दिया.

केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा – “ईमानदारी से कहूं तो हमने 210-220 रन का ही लक्ष्य रखा था. लेकिन 270 रन बनाना तो सचमुच बोनस रहा. मैच से पहले के इंटरव्यू में मैंने कहा था कि सनी का काम ये है कि वो हमें अच्छी शुरुआत दिलाए. अगर वो ऐसा नहीं कर पाए तो कोई बात नहीं. रघुवंशी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि वो पहली गेंद से ही बेखौफ थे. उनकी मेहनत कमाल की है. और जिस तरह से उन्होंने शॉट्स खेले वो देखने लायक थे. यह खुशी की बात है कि सभी गेंदबाज सही समय पर आगे आए और मौकों का फायदा उठाया. हर्षित राणा की चोट के बारे में उन्होंने कहा कि उन्हें भी नहीं पता क्या हुआ है. मैदान पर वो अपना कंधा पकड़े हुए थे. मैं खुद भी ऐसे हालात से गुजर चुका हूं. वरुण अरोड़ा ने हमारे लिए कुछ महत्वपूर्ण विकेट लिए, उन्होंने आज कमाल की गेंदबाजी की.”

केकेआर स्कोरकार्ड –

दिल्ली के होम ग्राउंड विशाखापत्तनम में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 7 विकेट खोकर 272 रन बनाए. इस पारी में सुनील नरेन ने 39 गेंदों पर 85 रन, रघुवंशी ने 27 गेंदों पर 54 रन, आंद्रे रसेल ने 19 गेंदों पर 41 रन और रिंकू सिंह ने 8 गेंदों पर 26 रन की पारी खेली. जवाब में जब दिल्ली की टीम बल्लेबाजी करने आई तो उसने पावर प्ले में ही शॉ, वॉर्नर और मार्श के विकेट गंवा दिए. ट्रिस्टन स्टब्स और कप्तान ऋषभ पंत ने अर्धशतक लगाए. लेकिन ये अर्धशतक काम नहीं आया और दिल्ली कैपिटल्स 106 रनों से मैच हार गई.

यह भी पढ़ें : IPL 2024 Points Table: जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची KKR, दिल्ली का बुरा हाल

Read More at www.abplive.com