Narendra Modi is Publicity Minister Said Shatrughan Sinha Told Mamata Banerjee is PM Face ANN | Exclusive: ‘नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री कम प्रचार मंत्री ज्यादा’, शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा

Shatrughan Sinha Interview: आसनसोल से टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा है कि नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) प्रधानमंत्री कम और प्रचार मंत्री ज्यादा हैं. शत्रुघ्न सिन्हा ने एबीपी न्यूज़ को दिए इंटरव्यू में यह बात कही है. बुधवार (03 अप्रैल) को पटना में एबीपी न्यूज़ से बातचीत में कहा कि नरेंद्र मोदी शुरू से ही 10 सालों में सिर्फ प्रचार करते रहे हैं. आज तक उन्होंने एक भी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की है.

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि सबसे कड़क नेता अमेरिका के ट्रंप की बात कही जाती है, लेकिन वह हर मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते थे. हमारे देश के प्रधानमंत्री रहे मनमोहन सिंह जिन्हें मौनी बाबा कहा जाता था वह हर पल प्रेस कांफ्रेंस कर मीडिया से बात करते थे. सरकार के कामकाज को मीडिया के सामने रखते थे, लेकिन इनका (नरेंद्र मोदी) सिर्फ प्रचार होता है. इनके (बीजेपी) लोग ही सिर्फ नरेंद्र मोदी के बारे में बोलते हैं. बहुत सारे मेरे पुराने साथी हैं जिनसे मेरी बातें होती हैं वह लोग भी यह बात करते हैं, लेकिन पार्टी में हैं तो वो सार्वजनिक रूप से नहीं कह सकते हैं.

…कहीं 2004 वाली स्थिति ना हो जाए

आगे बातचीत में बीजेपी के 400 पार सीट वाले नारा पर शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि हमें तो हस्यदपद लगता है. कहीं 2004 वाली स्थिति ना हो जाए. जब हमारे प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई ने ‘इंडिया शाइनिंग’ का नारा दिया था. कृषि से लेकर उद्योग और रक्षा कई योजनाओं में कम प्रचार-प्रसार किया गया एवं इंडिया शाइनिंग के नारा पर चुनाव लड़ा गया. नतीजा निकला कि मनमोहन सिंह की सरकार बन गई. दक्षिण में आपकी (बीजेपी) एक भी सीट नहीं आने वाली है. किसी-किसी राज्य में एक-दो सीट मिल जाए वह अलग बात है. बंगाल में ममता बनर्जी का जलवा है. यहां से आपको एक भी सीट मिलने वाली नहीं है.

विपक्ष से प्रधानमंत्री के चेहरे पर क्या बोले शॉटगन?

शत्रुघ्न सिन्हा ने बातचीत में इंडिया गठबंधन में प्रधानमंत्री का चेहरा कौन होगा इस पर बड़ा बयान दिया. कहा कि 2004 में जब सरकार पलटी थी तो उस समय भी कोई चेहरा नहीं था. कांग्रेस ने मनमोहन सिंह को चेहरा बनाया. अभी भी कोई चेहरा बड़ा मुद्दा नहीं है. चेहरा कोई भी हो सकता है. ममता बनर्जी प्रधानमंत्री का चेहरा बन सकती हैं. अरविंद केजरीवाल अच्छे नेता हैं. वह चेहरा बन सकते हैं.

वहीं दूसरी ओर अरविंद केजरीवाल के जेल से सरकार चलाने कहा कि यह बिल्कुल सही हो रहा है. अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में बहुत सारे काम किए. मनीष सिसोदिया ने शिक्षा में दिल्ली में बहुत सारे काम किए. आज वह जेल से सरकार चला रहे हैं तो उसका विरोध सिर्फ बीजेपी कर रही है, जनता क्यों नहीं कर रही है? एक भी जनता सड़कों पर क्यों नहीं आ रही है? जनता जानती है कि अरविंद केजरीवाल गलत नहीं करने वाले हैं. वह जेल से क्या कुएं में रहकर भी जनता के हित के बारे में सोच रहे हैं. जनता के हित का काम कर रहे हैं इसलिए मेरे हिसाब से कोई गलत नहीं हो रहा है.

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह को जब जमानत मिल गई तो यह लोग कह रहे हैं कि यह कौन सी बड़ी बात है. जमानत नहीं मिल रही थी तो यही लोग कह रहे थे कि इन लोगों ने गलत किया है, भ्रष्टाचारी हैं तो जमानत कैसे मिलेगी. बीजेपी के लोग दोहरी बात करते हैं.

यह भी पढ़ें- चुनाव से पहले दो पूर्व उपमुख्यमंत्री की सुरक्षा बढ़ी, तारकिशोर प्रसाद और तेजस्वी यादव को वाई प्लस सिक्योरिटी

Read More at www.abplive.com