Aditya Birla Fashion के डीमर्जर से पैसे बनेंगे या नहीं? Kotak Equities की है ये राय

Aditya Birla Fashion: आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड (ABFRL) बोर्ड ने मदुरा फैशन एंड लाइफस्टाइल को एक अलग लिस्टेड इकाई में डीमर्जर करने की एक रणनीतिक योजना का ऐलान किया है। इसके बाद कंपनी के स्टॉक में भी तेजी देखने को मिली है। 2 अप्रैल को स्टॉक को 13% तक बढ़ा गया, जो जून 2020 के बाद से इसकी सबसे बड़ी एक दिन की बढ़त थी। हालांकि पिछले एक साल में शेयर में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है।

डीमर्जर का ऐलान

डीमर्जर के बाद आदित्य बिड़ला फैशन में इथेनिक ब्रांड, लक्जरी ब्रांड और TMRW शामिल होंगे। जबकि मदुरा में लुई फिलिप, वैन ह्यूसेन, एलन सोली और पीटर इंग्लैंड जैसे चार लाइफस्टाइल ब्रांड शामिल होंगे। साथ ही अमेरिकन ईगल और फॉरएवर 21 जैसे कैजुअल वियर ब्रांड, स्पोर्ट्सवियर ब्रांड रीबॉक और वैन ह्यूसेन के इनरवियर कारोबार भी इसमें होंगे।

ब्रोकरेज की राय

कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज के विश्लेषकों का सुझाव है कि हालांकि इस डीमर्जर का प्राथमिक उद्देश्य मदुरा के वैल्यू को अनलॉक करना है, लेकिन इस वैल्यू की प्राप्ति निवेशकों को मदुरा की पूंजी आवंटन योजनाओं के बारे में स्पष्टता प्राप्त करने पर निर्भर करती है। अभी के लिए घरेलू ब्रोकरेज फर्म ने स्टॉक पर अपना प्राइज 220 रुपये बरकरार रखा है। कोटक को उम्मीद है कि मदुरा के कारोबार में कई बार रेटिंग में बदलाव देखने को मिलेगा, लेकिन अधिग्रहण के प्रति आदित्य बिड़ला फैशन की प्रवृत्ति को देखते हुए वह मैनेजमेंट से रणनीतिक दिशा-निर्देश का इंतजार करेगा।

शेयर की कीमत

बता दें कि पिछले एक साल में Aditya Birla Fashion and Retail Ltd के शेयर में काफी ज्यादा उतार-चढ़ाव देखने को मिला है और शेयर एक रेंज में ही कारोबार करता हुआ देखा गया है। शेयर का एनएसई पर 52 वीक हाई प्राइज 266 रुपये है और इसका एनएसई पर 52 वीक लो प्राइज 184.40 रुपये है। 3 अप्रैल को शेयर ने एनएसई पर 236.65 रुपये के भाव पर क्लोजिंग दी है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Read More at hindi.moneycontrol.com