Ola Solo Self Driving Balancing Electric Scooter is No Joke Company Shares Video Proof

Ola Electric ने सोमवार, 1 अप्रैल को अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर एक वीडियो शेयर किया, जिसने फैंस के बीच हड़कंप मचा दिया। वीडियो के जरिए कंपनी ने अपकमिंग Ola Solo को पेश किया, जो एक ऑटोनोमस ई-स्कूटर है और सेल्फ ड्राइव करने में सक्षम है। हालांकि, अप्रैल फूल डे के दिन इसे पेश करना कई लोगों के मन में संदेह लेकर आया और देखते ही देखते इंटरनेट में इसे कंपनी की ओर से अप्रैल फूल का एक मजाक समझा जाने लगा। अब, ओला के सीईओ ने एक नया वीडियो शेयर किया है, जिसमें बताया गया है कि Ola Solo दरअसल में एक सच्चाई है।

भाविश अग्रवाल ने बुधवार को अपने X हैंडल पर एक नया वीडियो शेयर किया है, जिसमें Ola Solo को हकीकत में सेल्फ ड्राइव करते हुए दिखाया गया है। अग्रवाल ने लोगों का अप्रैल फूल का संदेह खत्म करते हुए ओला सोलो ऑटोनोमस ई-स्कूटर के एक सच्चाई होने की पुष्टि की। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “”सिर्फ एक अप्रैल फूल मजाक नहीं! हमने कल ओला सोलो की घोषणा की। यह वायरल हो गया और कई लोगों ने बहस की कि क्या यह असली है या अप्रैल फूल मजाक है! जबकि वीडियो लोगों को हंसाने के लिए था, इसके पीछे की तकनीक कुछ ऐसी है कि हम इस पर काम कर रहे हैं और प्रोटोटाइप बना चुके हैं। यह दर्शाता है कि हमारी इंजीनियरिंग टीमें किस तरह का अग्रणी काम करने में सक्षम हैं।”
 

वीडियो में ई-स्कूटर को एक बेसमेंट पार्किंग में खुद राइड करते हुए दिखाया गया है। डिजाइन से यह Ola S1 Pro प्रतीत होता है, जो कंपनी का फ्लैगशिप मॉडल है। हर तरफ पार्क हुए वाहनों के बीच ई-स्कूटर बिना किसी राइडर या मदद के अपने आप रास्ता बनाता नजर आता है। कई जगह ऐसा प्रतीत होता है कि यह संघर्ष कर रहा है, लेकिन फिर स्कूटर खुद को संभाल लेता है, जो इसकी अच्छी बैलेंसिंग को दर्शाता है।

अग्रवाल ने अपने ट्वीट में दावा किया था कि ग्राहक आने वाले समय में इस टेक्नोलॉजी को कंपनी के प्रोडक्ट्स में देखने वाले हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में आगे लिखा, “ओला सोलो गतिशीलता के भविष्य की एक झलक है और हमारी इंजीनियरिंग टीमें दोपहिया वाहनों में ऑटोनोमस और सेल्फ-बैलेंसिग तकनीक पर काम कर रही हैं, जिसे आप हमारे भविष्य के प्रोडक्ट्स में देखेंगे।”

ओला का दावा है कि सोलो एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जो ट्रैफिक-स्मार्ट, एआई-सक्षम और पूरी तरह से ऑटोनोमस होगा। कंपनी के अनुसार, हार्डवेयर से लेकर सॉफ्टवेयर तक, सोलो इलेक्ट्रिक स्कूटर का हर एक पहलू का आइडिया घर में ही पैदा हुआ है।

Read More at hindi.gadgets360.com