Banswara Lok Sabha Election 2024 Bharat Adivasi Party candidate Rajkumar Roat filed nomination ann

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में हाल ही हुए विधानसभा चुनाव से 6 माह पहले बनी भारत आदिवासी पार्टी की लोकसभा ने एंट्री हो गई है. भारत आदिवासी पार्टी के बांसवाड़ा लोकसभा सीट से प्रत्याशी राजकुमार रोत ने अपना नामांकन भरा. बड़ी बात यह रही कि शक्ति प्रदर्शन करने के लिए हजारों लोगों की भीड़ जुटी. 

नामांकन से पूर्व बांसवाड़ा शहर के कॉलेज मैदान पर सभा हुई. जिसमें डूंगरपुर, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा सहित आसपास के समर्थक शामिल हुए. उन्होंने कांग्रेस से बीजेपी में आए बीजेपी प्रत्याशी महेंद्रजीत सिंह मालवीया पर जुबानी हमले किए. यहीं नहीं, कांग्रेस के साथ गठबंधन होगा या नहीं, इस पर भी स्थिति साफ की है. 

बीजेपी पर आरोप, नामांकन में कांग्रेस नेता भी थे साथ
सभा को संबोधित करते हुए राजकुमार रोत ने बीजेपी पर देश में लोकतंत्र को समाप्त करने का बड़ा आरोप लगाया. साथ ही कहा कि भारतीय जनता पार्टी धर्म के नाम पर लोगों से वोट मांगने का काम करती है. विकास के नाम पर लोगों के साथ धोखा देने का बड़ा आरोप बीजेपी प्रत्याशी महेंद्रजीत सिंह मालवीया पर लगाया.

इधर, रोत द्वारा नामांकन दाखिल करने के दौरान कांग्रेस नेता और उप जिला प्रमुख विकास बामनिया भी साथ में मौजूद रहे जिससे चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है. चर्चाएं होने लगी कि कांग्रेस पार्टी द्वारा अप्रत्यक्ष रूप से रोत को समर्थन दिया जा रहा है. इस बारे में उप जिला प्रमुख विकास बामनिया ने भी कहा कि आने वाले समय में लोगों को स्पष्ट हो जाएगा कि कांग्रेस पार्टी का क्या स्टैंड हैं.

मालविया पर जुबानी हमले किया
मीडिया से बात करते हुए राजकुमार ने कहा कि वर्तमान में लोकतंत्र खतरे में हैं. वहीं दलबदलू की स्थितियां चल रही है. जिस तरह से बागीदौरा विधानसभा (महेंद्रजीत सिंह मालवीय विधायक रहे) में जो हुआ है वह उदयपुर संभाग के लिए शर्मनाक है. उन्होंने कहा कि जनता हम पर भरोसा जता रही है और अवश्य हम जीतेंगे. 

‘जनता ईडी के डर से नहीं भागेगी’
उन्होंने आगे कहा कि जनता गुस्से में हैं, जनता जान गई है की यह लोकतंत्र है राजतंत्र नहीं है. नेता ईडी के डर से भाग सकता है, जनता ईडी के डर से नहीं भागेगी. कांग्रेस से गठबंधन पर कहा कि अब तक क्लियर नहीं है, हम तो स्वतंत्र लड़ रहे हैं. अगर कांग्रेस को लगता है कि जो कांग्रेस से धोखा करके भागा है उसको सबक सिखाना है तो कांग्रेस नहीं उतारे और हमें समर्थन करें.

ये भी पढ़ें: बैलगाड़ी पर सवार होकर चुनाव प्रचार पर निकले हनुमान बेनीवाल, RLP चीफ का वीडियो वायरल

Read More at www.abplive.com