Loksabha Elections 2024 : बसपा ने खीरी में युवा चेहरे पर खेला दांव, इन्हें दिया टिकट

खीरी। बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने खीरी लोकसभा सीट (Kheri Lok Sabha Seat) से युवा चेहरे को चुनाव मैदान में उतारकर सबको चौंका दिया है। बसपा (BSP) ने अंशय कालरा (Anshay Kalra) को प्रत्याशी बनाया है। बुधवार दोपहर बसपा (BSP)  के जिला कार्यालय में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में कोआर्डिनेटर बीआर आंबेडकर (Coordinator BR Ambedkar) ने बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP Supremo Mayawati) के संदेश को पढ़ते हुए उनके टिकट की घोषणा की है।

पढ़ें :- Sanjay Singh: जेल से बाहर आए AAP नेता संजय सिंह, कहा-यह वक्त संघर्ष करने का है

अंशय को गाजियाबाद से खीरी भेजा

कार्यकर्ता सम्मेलन में बीआर आंबेडकर ने भाजपा (BJP) को आड़े हाथ लिया और कहा कि यहां सरकारों ने किसानों को गाड़ियों से कुचलवाया है। मायावती ने अंशय कालरा (Anshay Kalra) को खीरी लोकसभा (Kheri Lok Sabha Seat)  के लोगों की मदद करने के लिए चुना है। लखीमपुर की जनता को बसपा की जरूरत है। खीरी की जनता पर जो अत्याचार हुए हैं, उसको जवाब देने के लिए कालरा को उतारा है। बता दें कि बसपा (BSP) ने अंशय को पहले गाजियाबाद सीट से प्रत्याशी बनाया था। वहां से उनका टिकट काटकर खीरी का प्रत्याशी बनाया गया है। अंशय कालरा पंजाबी समाज से आते हैं।

खीरी सीट से भाजपा (BJP) ने मौजूदा सांसद एवं केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी (Union Minister of State for Home Ajay Mishra Teni) को फिर उम्मीदवार बनाया है। सपा ने उत्कर्ष वर्मा पर दांव खेला है। उत्कर्ष वर्मा पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। वह 2012 में सपा के विधायक रहे थे। 2017 और 2022 का चुनाव हार गए थे।

खीरी संसदीय क्षेत्र में 13 मई को है मतदान

पढ़ें :- कांग्रेस पार्टी मेरे लिए ज़्यादा ऊर्जा और स्टेशनरी नष्ट ना करे, कल मैं खुद फ़ैसला ले लूंगा: संजय निरुपम

खीरी संसदीय सीट (Kheri Lok Sabha Seat) में वोट करने वालों में पुरुषों की संख्या महिलाओं से ज्यादा है। पांचों विधानसभा में कुल पुरुष 9.87 लाख और कुल महिलाएं 8.74 लाख हैं। 42 अन्य हैं। खीरी संसदीय सीट (Kheri Lok Sabha Seat) में कुल मतदाताओं की संख्या 18.62 लाख है। खीरी लोकसभा सीट (Kheri Lok Sabha Seat) के लिए चौथे चरण में चुनाव होना है। 13 मई को वोट डाले जाएंगे। चार जून को चुनाव नतीजे आएंगे। इसके लिए 18 अप्रैल से नामांकन की शुरुआत होगी।

Read More at hindi.pardaphash.com