Bharat Forge : अमित कल्याणी बनेंगे वाइस चेयरमैन और ज्वाइंट MD, जानिए डिटेल

Bharat Forge : ऑटो कंपोनेंट बनाने वाली कंपनी भारत फोर्ज ने अमित कल्याणी को वाइस चेयरमैन और ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त किया है। कंपनी ने आज 3 अप्रैल को यह घोषणा की। अमित कल्याणी कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर बाबासाहेब एन कल्याणी के बेटे हैं। भारत फोर्ज के शेयर आज 1.18 फीसदी की गिरावट के साथ 1141.30 रुपये के भाव पर बंद हुए हैं। कंपनी का मार्केट कैप 53,127 करोड़ रुपये है।

Bharat Forge का बयान

भारत फोर्ज ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा, “कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर ने 3 अप्रैल 2024 को हुई अपनी बैठक में अमित कल्याणी को होल टाइम डायरेक्टर के रूप में “वॉइस चेयरमैन और ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर” के रूप में पांच साल के अगले कार्यकाल के लिए फिर से नियुक्त करने की मंजूरी दे दी। यह नियुक्ति 11 मई, 2024 से 10 मई, 2029 तक के लिए होगी।”

इसमें कहा गया है कि ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप में अमित कल्याणी का वर्तमान कार्यकाल 10 मई 2024 को समाप्त होगा। उन्हें 2019 में डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर और 2023 में ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप में पदोन्नत किया गया था। कंपनी ने कहा कि वह 1999 से भारत फोर्ज के साथ जुड़े हुए हैं, उन्होंने आईटी और वित्त में जाने से पहले ऑपरेशन और मैन्युफैक्चरिंग पर फोकस करते हुए अपना करियर शुरू किया।

कैसा रहा है Bharat Forge के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में Bharat Forge के शेयरों में 4 फीसदी की गिरावट आई है। पिछले 6 महीने में इसने 8 परसेंट का रिटर्न दिया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयरों में 9 फीसदी की गिरावट आई है। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 50 फीसदी का रिटर्न मिला है। पिछले 4 सालों में इसके निवेशकों को 420 फीसदी का बंपर मुनाफा कराया है।

Read More at hindi.moneycontrol.com