Gensol Engineering के शेयरों में 5% का अपर सर्किट, FY24 में कंपनी ने दर्ज किया रिकॉर्ड रेवेन्यू

Gensol Engineering share price : जेनसोल इंजीनियरिंग लिमिटेड के शेयरों में आज 3 अप्रैल को 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा है। BSE पर कंपनी के शेयर 948.95 रुपये के भाव पर बंद हुए हैं। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 3,593.95 करोड़ रुपये हो गया है। दरअसल, कंपनी ने 31 मार्च 2024 को समाप्त वित्तीय वर्ष में ऑपरेशन से अपना अब तक का सबसे अधिक रेवेन्यू दर्ज किया है। इस खबर के बाद आज कंपनी के शेयरों में जमकर खरीदारी देखी गई। स्टॉक का 52-वीक हाई 1,377.10 रुपये और 52-वीक लो 311.69 रुपये है।

FY24 में 960 करोड़ रुपये का रेवेन्यू

जेनसोल इंजीनियरिंग ने FY24 में 960 करोड़ रुपये से अधिक का रेवेन्यू दर्ज किया है। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि यह FY23 में ऑपरेशन से ₹398 करोड़ के रेवेन्यू से 141% अधिक है। जेनसोल इंजीनियरिंग के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अनमोल सिंह जग्गी ने कहा, “कंपनी का यह वित्तीय प्रदर्शन जनवरी 2024 में हमारी पिछली अर्निंग कॉन्फ्रेंस कॉल में दिए गए गाइडेंस से अधिक मजबूत और सराहनीय ग्रोथ ट्रांजेक्टरी को दिखाता है। यह उपलब्धि रिन्यूएबल एनर्जी इंडस्ट्री में लीडर के रूप में हमारी स्थिति को मजबूत करती है, जो ग्रोथ के प्रति हमारी अटूट प्रतिबद्धता पर जोर देती है।”

Gensol Engineering के बारे में

जेनसोल रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में एक लीडिंग प्लेयर है, जो सोलर पावर इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट, कंस्ट्रक्शन (EPC) सर्विसेज और इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सॉल्यूशन पर फोकस करता है। 22 मार्च को जेनसोल इंजीनियरिंग ने महाराष्ट्र में एक प्रमुख पावर जनरेशन यूटिलिटी से ₹520 करोड़ मूल्य का अपना अब तक का सबसे बड़ा टर्नकी ईपीसी ऑर्डर मिलने की घोषणा की।

पिछले महीने, जेनसोल इंजीनियरिंग की सब्सिडियरी कंपनी जेनसोल इलेक्ट्रिक व्हीकल्स ने ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ARAI) से अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए सर्टिफिकेशन और अप्रुवल प्राप्त किया था। इसके अलावा, कंपनी को राजस्थान और महाराष्ट्र में सोलर पावर प्रोजेक्ट के निर्माण के लिए ₹337 करोड़ के दो ऑर्डर मिले। इन कॉन्ट्रैक्ट में डिजाइन, इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट, कंस्ट्रक्शन और कमीशनिंग सर्विसेज सहित सभी पहलू शामिल हैं।

Read More at hindi.moneycontrol.com