Moto Edge 50 Pro Launched in India with AI Features, Price Specs and details

Moto Edge 50 Pro: मोटोरोला ने भारत में एक नई स्मार्टफोन सीरीज लॉन्च की है. इस सीरीज के तहत कंपनी ने अपना पहला स्मार्टफोन इंडियन मार्केट में लॉन्च किया है, जिसका नाम Moto Edge 50 Pro है. कंपनी ने इस फोन को आज यानी 3 अप्रैल, 2024 को भारतीय मार्केट में लॉन्च किया है. यह फोन एआई फीचर्स के साथ आने वाला मोटोरोला का पहला स्मार्टफोन है. इसमें कंपनी ने प्रोसेसर के लिए Qualcomm Snapdragon 7 Gen 3 चिपसेट का इस्तेमाल किया है. आइए हम आपको इस फोन के बारे में बताते हैं.

मोटोरोला ने अपने इस एआई फीचर्स वाले फोन को तीन कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है. यूज़र्स इस फोन को Moonlight Pearl, Luxe Lavender और Black Beauty कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं. इस फोन का वजन 186 ग्राम है. लिहाजा, यह बाकी फोन के मुकाबले में काफी हल्का भी है.

स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

डिस्प्ले: इस फोन में कंपनी ने 6.7 इंच की pOLED कर्व्ड डिस्प्ले दी है जो 1.5K रेजॉल्यूशन, 144Hz रिफ्रेश रेट, 2000 निट्स की पीक ब्राइटनेस, 100% DCI-P3 कलर गैमेट, HDR10+ सपोर्ट, और SGS आई प्रोटेक्शन सर्टिफिकेशन के साथ आता है.

प्रोसेसर: इस फोन में कंपनी ने प्रोसेसर के लिए Snapdragon 7 Gen 3 चिपसेट का इस्तेमाल किया है, जो ग्राफिक्स के लिए Adreno 732 GPU के साथ आता है.

रैम और स्टोरेज: इस फोन में 8GB और 12GB के दो रैम ऑप्शन उपलब्ध हैं. इसके अलावा इसमें स्टोरेज के लिए 256GB UFS 2.2 स्टोरेज की सुविधा उपलब्ध है.

ऑपरेटिंग सिस्टम: यह फोन Android 14 पर बेस्ड Hello UI ओएस पर काम करता है. इसमें कंपनी ने तीन एंड्रॉयड ओएस अपडेट और 4 साल के सिक्योरिटी पैच अपडेट्स का वादा किया है.

कैमरा: इस फोन का मेन बैक कैमरा 50MP के OIS सेंसर के साथ आता है. इसमें 13MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस दिया गया है, जो मैक्रो शॉट सपोर्ट के साथ आता है. इसके अलावा इस फोन में एक टेलीफोटो लेंस भी दिया गया है जो 30x Hybrid Zoom सपोर्ट के साथ आता है. इन सभी कैमरा सेंसर्स के साथ इस फोन के पिछले हिस्से में एक एलईडी फ्लैश लाइट भी दी गई है.

फ्रंट कैमरा: इस फोन के अगले हिस्से में कंपनी ने 50MP का कैमरा सेंसर दिया है, जो f/1.9 अपर्चर और ऑटोफोकस सपोर्ट के साथ आता है.

बैटरी: इस फोन में कंपनी ने 4500mAh की एक बैटरी दी है. चार्जिंग के लिए इस फोन में यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट दिया गया है.

फास्ट चार्जिंग: 125W के TurboPower फास्ट चार्जिंग, और 50W के TurboPower वायरलेस फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है. इसके अलावा इस फोन में 10W का रिवर्स वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है. 

कनेक्टिविटी: इस फोन में डुअल-सिम, 5G, वाईफाई 802.11 a/b/g/n/ac/ax, ब्लूटूथ 5.4, NFC, GPS, GLONASS, गैलीलियो, NavIC, USB 3.1 और डिस्प्लेपोर्ट 1.4 जैसे कई कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं.

ऑडियो और अन्य फीचर्स: इस फोन में Dolby Atoms सपोर्ट के साथ स्टीरियो स्पीकर्स दिए गए हैं. इसके अलावा यह फोन IP68 डस्ट एंड वाटर रेसिस्टेंट, थिंकशील्ड, पैनटोन डिस्प्ले कलर कैलिब्रेशन के साथ आता है.

कीमत, बिक्री और ऑफर्स

इस फोन को कंपनी ने दो वेरिएंट में पेश किया है. इस फोन का पहला वेरिएंट 8GB RAM और 256GB स्टोरेज के साथ आता है. इस वेरिएंट में 68W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है और इसकी कीमत 31,999 रुपये है. हालांकि, लॉन्च ऑफर के तहत यूज़र्स इस फोन को 29,999 रुपये में खरीद सकते हैं. 

इस फोन का दूसरा वेरिएंट 12GB RAM और 256GB स्टोरेज के साथ आता है. इस वेरिएंट में 125W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है और इसकी कीमत 35,999 रुपये है. हालांकि, लॉन्च ऑफर के तहत यूज़र्स इस फोन को 33,999 रुपये में खरीद सकते हैं. 

इसके अलावा यूज़र्स अगर मोटोरोला के इस नए फोन को HDFC के क्रेडिट और डेबिट कार्ड के जरिए पेमेंट करके खरीदते हैं, तो उन्हें 2,250 रुपये का डिस्काउंट दिया जाएगा. इसके अलावा कंपनी इस फोन के साथ 2000 रुपये का बंप-अप एक्सचेंज ऑफर भी दे रही है, लेकिन यह ऑफर कार्ड ऑफर के साथ मान्य नहीं होगी. 

यह फोन 9 अप्रैल से फ्लिपकार्ट, मोटोरोला की वेबसाइट और अन्य रिटेल स्टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. कंपनी ने आज इस फोन का एक Moonlight Pearl एडिशन भी लॉन्च किया है, जो एक लिमिटेड एडिशन है और इसकी बिक्री 8 अप्रैल से फ्लिपकार्ट पर होगी.

Read More at www.abplive.com