शुभमन-धवन की टक्कर में बारिश बनेगी विलेन! जानिए GT vs PBKS मैच के मौसम और पिच की जानकारी

GT vs PBKS: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) का 17वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स (GT vs PBKS) के बीच होगा. यह मैच 4 अप्रैल को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में शिखर धवन और शुभमन गिल के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. इससे पहले जान लेते हैं कि मौसम और पिच (Weather and Pitch Report) का मिजाज कैसा रहेगा? कहीं बारिश तो नहीं कर देगी इस मैच का मचा किरकिरा?

अहमदाबाद का ऐसा रहेगा मौसम का हाल

  • गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स (GT vs PBKS) का आमना-सामना गुरूवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा.
  • इस मैच में दोनों टीमों बिना किसी रूकाबट के यह पूरा मैच खेल सकती है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान बारिश होने की कोई संभावना नहीं है.
  • हालांकि,बारिश पर किसी कोई बस नहीं है. लेकिन, मौसम साफ रहेगा फैंस किसी बात की कोई  चिंता करने कोई जरूरत नहीं है.
  • वहीं अगर तापमान की बात करें को 4 अप्रैल को यहां का अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 25 तक जा सकता है.
  • इसके अलावा मैदान पर 13 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाए चलेगी. इस मैच में ह्यूमिडिटी 30 प्रतिशत रहेगी जिसके खिलाड़ियों को काफी हद तक गर्मी से रहात मिल सकती है.

GT vs PBKS: पिच रिपोर्ट

  • अहमदाबाद की पिच को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है. इस मैदान पर चौके छक्कों की बरसात देखने को मिलती है.
  • पिच में उछाल होने के कारण गेंद बल्ले पर जमकर आती है. यही कारण है कि बल्लेबाज जमकर बल्ला भा रन बटौरते हैं. हालांकि, बाउंड्री ओर मैदान के मुकाबले थोड़ा बड़ी है ऐसे में चौका छक्का लगाना आसान नहीं होगा.
  • बता दें कि इस मैदान पर कुल 11 पिचे बनी हुई है. अगर गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स (GT vs PBKS) मैच लाल पिच पर खेला जाता है तो स्पिनर्स का बोलबाला देखने को मिल सकता है.

किस टीम का रहेगा पलड़ा भारी

पंजाब किंग्स को पिछले 2 मुकाबलो में लगातार हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में वह इस मुकाबले में जीत हासिल करना चाहेंगे. लेकिन, गुजरात को उन्हीं के धर में हराना कप्तान शिखर धवन के लिए आसान नहीं रहने वाला है. आकंड़ो के हिसाब से भी GT का पलड़ा भारी दिखता है. क्योंकि, अभी तक दोनों टीमों के बीच 3 मैच खेले गए हैं. जिसमें 2 बार गुजरात ने बाजी मारी है. जबकि पंजाब को 1 मैच में ही जीत नसीब हुई है.

यह भी पढ़े: ब्रेकिंग: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2024-25 खेलने जाएगी इंडिया A टीम! रोहित-विराट-बुमराह समेत ये सभी सीनियर खिलाड़ी फरमाएंगे आराम

Read More at hindi.cricketaddictor.com